Follow Us:

अमेरिका तक पहुंचेगी कश्मीरी केसर की खुशबू

कश्मीरी केसर के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को वर्चुअल मीट का आयोजन किया गया। भारत गुणवत्तायुक्त केसर का सबसे बड़ा उत्पादक है।

आईएन ब्यूरो अपडेटेड November 20, 2020 16:03 IST
virtual meet to promote export of kashmir saffron.

Kashmiri Saffron: कश्मीरी केसर के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को वर्चुअल मीट का आयोजन किया गया। न्यूयॉर्क स्थित कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने जम्मू-कश्मीर ट्रेड प्रोमोशन ऑर्गेनाइजेशन और यूएस-इंडिया स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप फोरम के साथ मिलकर वर्जुअल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस वर्चुअल मीट का आयोजन अमेरिका में कश्मीरी केसर के निर्यात को बढ़ावा देना था (Virtual meet to promote export of saffron)।

ये भी पढ़ें- Jammu And Kashmir: श्रीनगर के 180 सरकारी स्कूल बनेंगे ‘स्मार्ट’

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग भारत सरकार के आयुक्त एवं सचिव मनोज द्विवेदी ने वर्चुअल मीट में हिस्सा लेते हुए कहा, भारत गुणवत्तायुक्त केसर का सबसे बड़ा उत्पादक है। इस तरह के आयोजन से हम विभिन्न देशों में नए खरीददार तक पहुंच सकते हैं। इससे हमारी ब्रांड वैल्यू भी बढ़ेगी। उम्मीद करते हैं कि इस मीट से भारत और अमेरिका दोनों ही देशों के बाजार को लाभ मिलेगा।

वर्चुअल मीट में कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया के रणधीर जयसवाल, कॉन्सुल ट्रेड देवी प्रसाद मिश्रा, जम्मू-कश्मीर ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर अंकिता कर, शेफ विकास खन्ना, सीएसआईआर आईआईएम के वरिष्ण वैज्ञानिक नशीमन अशरफ ने भी हिस्सा लिया।

To Top