कभी जैकी श्रॉफ के जूतों पर पॉलिश करते थे सलमान खान, खाने-पीने से लेकर कपड़ों तक का रखते थे ध्यान !

jackie_salman.jpg

photo courtesy Google

सलमान खान की फिल्म 'राधे' धूम मचा रही है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ नजर आ रहे है। फिल्म में जैकी श्रॉफ सलमान खान का साथ देते नजर आ रहे है। एक इंटरव्यू में जैकी श्रॉफ ने खुद बताया कि जब उन्हें 'राधे' फिल्म ऑफर हुई थी, तो उन्होंने सिर्फ इसलिए हां कि थी, क्योंकि ये सलमान खान की फिल्म है। लेकिन क्या आप जानते है कि एक वक्त ऐसा था, जब सलमान खान जैकी श्रॉफ के खाने-पीने से लेकर कपड़ों का ध्यान रखते थे। उनके अंडर काम करते थे।

कभी सलमान खान, जैकी श्रॉफ की फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करते थे। इस दौरान वो सेट पर जैकी के हर जरुरत का ध्यान रखते थे। सलमान खान किसी भी काम को छोटा नहीं समझते, इसलिए जरुरत पड़ती तो वो जैकी के गंदे जूतों को भी पॉलिश कर देते थे। ये खुलासा सलमान खान ने नहीं, बल्कि जैकी ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। जैकी कहते है कि मैं उसे तब से जानता हूं जब वो एक मॉडल था और बाद में उसने एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया। मैं 1988 में फिल्म फलक की शूटिंग कर रहा था वो मेरे कपड़ों और जूतों का ध्यान रखता था।

इंटरव्यू में जैकी ने आगे कहा कि जब वो असिस्टेंट डायरेक्टर था तब मैं जिन निर्माताओं के साथ काम कर रहा होता था उनको उसकी फोटोज दिखाता था। आखिरकार केसी बोकाड़िया के रिश्तेदार ने उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक दिया। 'मैंने प्यार किया' ने सलमान खान की सुपरस्टार बना दिया। मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में उसे काम दिलाने में मेरी अहम भूमिका रही। इस तरह दोस्ती शुरू हुई, हालांकि दोस्ती इतनी नहीं है कि हम बहुत करीबी है लेकिन वो मेरे पास फिल्मों के लिए आता है और जब भी कुछ बड़ा होता है तो वो सबसे पहले मेरे बारे में सोचता है।

सलमान खान को लेकर जैकी ने आगे कहा कि सलमान वैसे ही है। मैं आज भी दाल, चावल और घी खाता हूं। उसका भी अपना एक पैटर्न है। वो वही करता है। दरअसल इंसान बदलता नहीं है। मुझे नहीं लगता उसमें कुछ बदलाव आया है। हम अभी भी एक दूसरे को जग्गू और सल्लू कहते है।

Covid-19 In India