Archana Puran Singh Birthday: सनी देओल को Smooch कर हुई मशहूर, भाग कर की शादी, जानें अर्चना पुरन सिंह की अनोखी लव स्टोरी

archana-puran-singh-host.webp

courtesy google

मशहूर एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह आज अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड से लेकर टीवी शोज में काम कर चुकी अर्चना फिलहाल कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में जज की कुर्सी संभाल रही हैं। अर्चना पूरन सिंह का जन्म 26 सितंबर 1962 को देहरादून में हुआ। अर्चना बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। जिसमें 'अग्निपथ', 'सौदागर', 'शोला और शबनम', 'आशिक अवारा', 'राजा हिंदुस्तानी' और 'बाज' जैसी फिल्में शामिल हैं। अर्चना को सबसे पॉपुलर रोल फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में मिस ब्रिगेंजा का रहा। 

यह भी पढ़ें- Prem Chopra की कुछ ऐसी हैं Real Life, शराब से बनाए रखते हैं दूरी, महिलाओं से बात करने में शर्माते हैं जनाब!

इसके अलावा, वो टीवी इंडस्ट्री में भी कदम रखा। साल 1993 में अर्चना 'वाह क्या सीन है' टीवी शो में नजर आईं। इसके साथ ही वो 'श्रीमान श्रीमति' में भी लीड रोल में दिखीं जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा उन्होंने 'जाने भी दो पारो' और 'नेहले पे देहला' जैसे शो को डायरेक्ट भी किया। ये बात बहुत कम लोगों को पता हैं कि अर्चना ने न सिर्फ शो को जज किया हैं, बल्कि होस्ट भी किया है। 'झलक दिखला जा' और 'कहो ना यार है' टीवी शो को उन्होंने होस्ट किया। अपने प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अर्चना अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चाओं में खूब रहीं।

यह भी पढ़ें- चार ग्रह एक ही राशि में करेंगे गोचर, दिवाली को बना देंगे खास, धन की देवी मां लक्ष्मी भी रहेंगी मेहरबान

अर्चना ने दो शादियां की। पहली शादी चल नहीं पाई और जल्द ही तलाक हो गया। इसके बाद उनकी लाइफ में परमीत सेठी ने एंट्री ली। शुरु में दोनों अच्छे दोस्त बने और फिर एक-दूसरे को डेट करने लगे। परमीत और अर्चना कुछ समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे और फिर 30 जून 1992 को उन्होंने शादी कर ली। एक इंटरव्यू में अर्चना ने बताया था कि 'हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े। करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं? तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी, मुहूर्त निकलेगा फिर होगी। हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई।'