Follow Us:

बिलबिलाया बॉलीवुड: अर्नब के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा

रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी की रिपोर्टिंग से बिलबिलाये बॉलीवुड के 34 बड़े प्रोडक्शन हाउसों ने रिपब्लिक टीवी चैनल के खिलाफ एक सामूहिक याचिका दायर की है।

आईएन ब्यूरो अपडेटेड October 13, 2020 14:05 IST
शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे कलाकारों के मालिकाना हक वाले बॉलीवुड के 34 बड़े प्रोडक्शन हाउसों ने रिपब्लिक टीवी चैनल के खिलाफ एक सामूहिक याचिका दायर की है।
शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे कलाकारों के मालिकाना हक वाले बॉलीवुड के 34 बड़े प्रोडक्शन हाउसों ने रिपब्लिक टीवी चैनल के खिलाफ एक सामूहिक याचिका दायर की है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले पर रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी की रिपोर्टिंग से बिलबिलाया बॉलीवुड अब उसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। बॉलीवुड के 34 बड़े प्रोडक्शन हाउसों ने रिपब्लिक टीवी चैनल के खिलाफ एक सामूहिक याचिका दायर की है। इनमें शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे कलाकारों के मालिकाना हक वाले प्रोडक्शन हाउस भी शामिल हैं।

इन सभी लोगों का आरोप है कि रिपब्लिक टीवी और उसके एडीटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने इन प्रतिष्ठित फिल्म कलाकारों की छवि को जानबूझकर धूमिल करने की कोशिश की है। इस याचिका में यह भी आग्रह किया गया है कि बॉलीवुड के लोगों का मीडिया ट्रायल न्यूज़ चैनलों द्वारा किया जा रहा है। इस पर रोक लगाई जाए और कलाकारों की निजता की रक्षा की जाए।

याचिका में यह भी कहा गया है कि ‘केबल टेलीविजन नेटवर्क्स रूल्स-1994’ के तहत इस तरह के अपमानजनक कार्यक्रमों को वापस लिया जाए। याचिका में यह भी कहा गया है कि इस तरह के कार्यक्रमों से फिल्म इंडस्ट्री की छवि धूमिल हुई है जो कि देश के विदेशी मुद्रा भंडार और पर्यटन में बहुत ज्यादा योगदान देता है।

फिल्मी सितारों से संगठनों की याचिका में यह भी कहा गया है कि फिल्म उद्योग से बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलता है और कई दूसरी इंडस्ट्री भी इस पर निर्भर हैं। इसके अलावा याचिका में कहा गया है कि टीवी चैनल फिल्म स्टारों की निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और उनकी साख को जानबूझकर क्षति पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। समाचार चैनल इस तरह प्रचारित कर रहे हैं जैसे पूरी फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग संस्कृति फैली हुई है और यह पूरे बॉलीवुड का हिस्सा है।

याचिका में यह भी आरोप लगाया गया है कि टीवी चैनल इस तरह दिखा रहे हैं कि जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री अपराधियों के प्रति सहानुभूति रखती है। इस याचिका में आमिर खान का प्रोडक्शन हाउस, अजय देवगन फिल्म्स, अनिल कपूर फिल्म्स एंड कम्युनिकेशन नेटवर्क जैसे प्रोडक्शन हाउस शामिल हैं।

To Top