Follow Us:

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा कश्मीर का नन्हा ‘Gully Boy’

आठ साल के अराफात अपने रैप और हिप-हॉप गानों से सभी का दिल जीत रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान इस नन्हे रैपर ने अपना पहला वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया।

अपडेटेड November 18, 2020 11:05 IST
Arfat Mohiduin rapper south Kashmir Pulwama have gone viral on social media.
कश्मीर के रैप किड अराफात। फाइल फोटो

Rap Kid Arafat: दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के गांव प्रिछू का एक नन्हा बच्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। आठ वर्ष के इस बच्चे का नाम अराफात मोहिदीन (Rapper Arafat Mohiduin of Kashmir) है, जो अपने रैप वीडियो से सोशल मीडिया चैंपियन बन गया है। रैप किड अराफात को इस उम्र में शब्दों की जुगलबंदी करने में महारत हासिल है। कश्मीर का ये नन्हा गली ब्वॉय (Gully Boy of Kashmir) मशहूर तब हुआ जब इसने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान अपना पहला रैप वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया। चौथी कक्षा में पढ़ने वाले अराफात कश्मीर के सबसे युवा रैपर हैं (Youngest Rapper of Kashmir)।

अराफात का पहला रैप वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह वायरल हो गया। लाखों की संख्या में रैप वीडियो को व्यू मिला। जिससे अराफात का आत्मविश्वास काफी बढ़ा। लोगों ने भी अराफात के इस प्रयास को काफी सराहा और ज्यादा से ज्यादा हिप-हॉप गाने बनाने के लिए कहा। अराफात ने यू-ट्यूब पर रैप-किड अराफात के नाम से अपना चैनल भी बनाया है।

अराफात ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अब तक 11 वीडियो पोस्ट किए हैं। जिनके व्यू लाखों में हैं। अराफात ने हाल में एक कश्मीरी गाने लॉस्ट लव (Kashmiri Song Lost Love) में भी काम किया है। अराफात के चाचा हिलाल अहमद सोशल मीडिया अकाउंट्स को मैनेज करते हैं। हिलाल ने बताया कि अराफात को बचपन से ही गाने का शौक रहा है। लॉकडाउन में रैप और हिप-हॉप को लेकर अराफात के अंदर काफी क्रेज बढ़ गया। हिलाल ने बताया कि अराफात को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की ओर से भी ऑफर मिला है।

To Top