Hindi News

indianarrative

दिल्ली मॉडल पब्लिक स्कूल में ‘कलावा’ काटते वक्त कटी छात्र की कलाई, प्रिंसिपल का दावा- ‘फीस की वजह से हो रहो पूरा ड्रामा’

photo courtesy google

बिहार की राजधानी पटना के दिल्ली मॉडल पब्लिक स्कूल (डीएमपीएस) में 8 साल के बच्चे का 'कलावा' काटने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा हैं। इस मामले को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल दीपक कुमार सिंह ने एक चैनल से बात करते हुए बताया कि बच्चे की कलाई पर बंधे कलावा को स्कूल के टीचर ने नहीं काटा है। उन्होंने बस बच्चे को रक्षा सूत्र काट कर आने के लिए कहा था। जिसके बाद बच्चे ने घर पर खुद से कलावा काट लिया और इसी दौरान उसकी कलाई कट गई होगी।

यह भी पढ़ें- TATA ने भारतीय खिलाड़ियों को किया सलाम, टोक्यो ओलिंपिक में मेडल से चूके 24 एथलीट्स को गिफ्ट की Tata Altroz

इस विवाद को प्रिंसिपल ने कहा कि ये पूरा मामला स्कूल फीस को लेकर है। उनके अनुसार बच्चे के परिवार ने अप्रैल से लेकर अभी तक फीस जमा नहीं की है। इसके लिए वो उन्हें बार-बार नोटिस देते रहते हैं, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आता और जब मिलने के लिए बुलाया जाता है तो कहते हैं कि टाइम नहीं है। प्रिंसिपल का कहना हैं कि बच्चे की बहन प्रज्ञा भूमिहार ने जो कटे हुए निशान के साथ वाले हाथ की फोटो शेयर की है, वो भी बच्चे का नहीं है, बल्कि वो किसी 20-22 साल के लड़के का हाथ है।

यह भी पढ़ें- Chehre: एक ही सुनवाई में अमिताभ बच्चन करेंगे 'न्याय का फैसला', जानें कत्ल के आरोप में इमरान हाशमी को देंगे कौन सी सजा

प्रिंसिपल दीपक कुमार सिंह का आरोप हैं कि स्कूल में मिलने के दौरान प्रज्ञा का व्यवहार काफी गंदा रहा। इसको लेकर जब प्रज्ञा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो उसी बच्चे का हाथ है और उनके पास उस बच्चे का पूरा वीडियो भी है, लेकिन नाबालिग होने की वजह से हम वह वीडियो इस्तेमाल नहीं कर सकते। स्कूल के टीचर ने उनसे अच्छे से बात नहीं करते। प्रज्ञा ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उनका फोन तक छिन लिया, जिसके बाद उन्होंने कंकड़बाग पत्रकार नगर थाने से पुलिस को बुलाया, जिन्होंने उनका फोन वापस दिलवाया।

यह भी पढ़ें- तालिबान ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान, सुनकर पाकिस्तान भी हैरान

प्रज्ञा ने बताया था कि कलावा पहनने की वजह से उनकी बहन को भी सजा दी गई थी, फील्ड में राउंड में लगवाया गया था। स्कूल के दीप नारायण नाम के शिक्षक ने पिलास से इस तरह कलावा काटा कि बच्चे की कलाई पर गहरी चोट आई। उन्होंने कलाई पर आई निशान वाली फोटो भी ट्विटर पर डाली थी। इस बारे में पूछने पर प्रिंसिपल का कहना है कि उसे कलावा पहनने पर नहीं, लेट आने की वजह से राउंड लगवाया गया था।