Follow Us:

कला/ संस्कृति


संस्कृति कला संगम समूह दिल्ली के कड़कड़डूमा में 25 अक्टूबर को 'सम्पूर्ण रामलीला' नाम से 3 घंटे का शो करेगा।


महालया-दुर्गा पूजा और दशहरे को ध्यान मे रखते हुए सरकार ने नई एसओपी जारी कर दी है। नई एसओपी को लागू करने की जिम्मेदारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजको पर होगी। कलाकारों से लेकर दर्शकों तक सभी को 6 फीट की दूरी और मास्क अनिवार्य होगा।


अवध नगरी में इस साल 17 से 25 अक्टूबर के बीच होने जा रही ऐतिहासिक रामलीला में अयोध्या का पूरा इतिहास दिखाया जाएगा और पृथ्वी पर जहां-जहां भगवान श्रीराम के चरण पड़े, वहां-वहां की मिट्टी (रामरज) के लाइव दर्शन कराए जाने की भी तैयारी हो रही है।


पार्श्व गायक बालासुब्रमण्यम ने पांच दशकों की अवधि में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए।


सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि ताज महल देखने आ रहे पर्यटकों का स्वागत अदिति देवो भव की परंपरा के तहत ही होना चाहिए। किसी भी पर्यटक को असुविधा का सामना न करना पड़े।


अकाल तख्त ने शुक्रवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अधिकारियों को सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब...


उत्तरी कोलकाता के कुमारटुली इलाके से पूजा के लिए लोग अपनी पसंद से प्रतिमाएं खरीदकर ले जाते हैं, लेकिन इस बार सब कुछ काफी फीका जा रहा है। यहां ऐसी दर्जनों प्रतिमाएं देखने को मिलीं, जिन पर काम अधूरा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन के अवसर पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री के जीवन...


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए। भाजपा 14 सितंबर से ‘सेवा सप्ताह मना रही है। आज भाजपा...


2 मिनट का वीडियो हर रोज ट्विटर, फेसबुक, इन्स्टाग्राम पर डाला जाएगा। जिसे देश-विदेश में बैठे लोग देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि संवाद रियल रहेगा। मुखौटा और पपेट के माध्यम से मंचन किया जाएगा। फिलहाल इसकी रिकॉर्डिग की जा रही है।

To Top