Toyota बनी 'वर्ल्ड नंबर वन पॉपुलर कार', लेकिन भारत में इस गाड़ी की रही जबरदस्त डिमांड

Hyundai-Most-Searched-Car-Brand-in-India.webp

courtesy google

दुनिया की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार की बात आती है तो इसमें Toyota ने बाजी मारी हुई है। दरअसल, कम्पेयर द मार्केट ने गूगल ट्रेंड्स पर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें बताया गया कि किस कार निर्माता कंपनी को दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। कम्पेयर द मार्केट ने यह डेटा 154 देशों से एकत्र किया गया था, जिसमें से टोयोटा 47 देशों में शीर्ष पर रही। टोयोटा कुल मिलाकर 2021 में सबसे अधिक खोजा जाने वाला कार ब्रांड था ।टोयोटा को कुल 31 फीसदी सर्च किया गया, जो बाकी कंपन‍ियों के मुकाबले सबसे ज्‍यादा है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 4 लाख में खरीदें Honda की ये लग्जरी कार, फीचर्स दमदार

साल 2020 में यह सर्च 34.8 फीसदी देखने को मिला था। जापानी कंपनी ने 2021 में लॉन्च किए गए वाहनों में इलेक्ट्रिक कार, दुनिया की पहली कोरोला एसयूवी और पूरी तरह से फिर से डिजाइन किया गया लैंड क्रूजर शामिल थी। वहीं साल 2021 में भारत में Hyundai सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार निर्माता कंपनी है। रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख हुंडई भारत में सबसे ज्‍यादा खोजे जाने वाला ब्रांड था। टोयोटा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज ने 2021 में दुनिया भर में Google सर्च पर अपना दबदबा कायम रखा और लगातार दूसरे वर्ष शीर्ष तीन स्थान बनाए रखे।

यह भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी ने चुराया इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस का दिल, फ्लाइट की हुई मुलाकात का खुल्लम-खुल्ला किया जिक्र

2021 में, टेस्ला हांगकांग, इज़राइल, मकाओ, सिंगापुर और चीन में सबसे अधिक खोजा जाने वाला वाहन ब्रांड था। टेस्ला ऑस्ट्रिया, बहामास, बोत्सवाना, कांगो किंशासा, क्रोएशिया, फिनलैंड, गिनी, आइसलैंड, कुवैत, मेडागास्कर, माल्टा, नॉर्वे, फिलिस्तीन, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, सीरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका और यमन में दूसरे या तीसरे सबसे अधिक खोजे गए के रूप में भी दिखाई दिया। टेस्ला ने 2021 में अपने मॉडल एस, मॉडल 3 और यहां तक कि सेमी ट्रक सहित कई वाहनों की पेशकश की।