Vastu Tips: बुरी नजर का हो साया... हर मुश्किलों को पार कराएगा चुटकी भर नमक, ये उपाय बना देंगे रंक को भी राजा

namak_ke_toooor.webp

courtesy google

हर कोई परफेक्ट लाइफ जीना चाहता हैं। इसमें आपकी मदद नमक कर सकता हैं। नमक जहां आपकी सेहत को फिट रखने में मदद करता हैं। तो वहीं ये जीवन में आ रही मुश्किलों को भी खत्म करता हैं। वास्तु शास्त्र  में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतीक माना गया है। इसके उपाय से चंद्र और शुक्र के अशुभ प्रभावों से भी बचा जा सकता है। नमक से कई ऐसे वास्तु उपाय किए जाते हैं, जिसे करते ही आपकी सारी समस्याएं न सिर्फ खत्म होगी, बल्कि बुरी नजर से बचेंगे। चलिए जानते हैं वास्तु शास्त्र में नमक के उपाय क्या हैं-

नमक हमें बुरी नजर से बचाता है। अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उनके ऊपर लेकर घूमा दें फिर उस नमक को बाहर फेंक दें। मान्यता है कि ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाते हैं। 

रात को सोने से पहले पानी में नमक मिलाकर हाथ पैर धोएं इससे आपकी थका दूर हो जाएगी और नींद अच्छी आएगी। यदि घर में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा हो, तो उसके बिस्तर के पास कांच की बोतल में नमक भरकर रखें और हर हफ्ते बाद इसे बदल दें।

नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को अपने सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए। कहते हैं सीधे हाथ से नमक देने से इंसान से आपकी लड़ाई हो जाती है। घर के अंदर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए पोंछे के पानी में नमक डालकर लगाएं। 

कई बार आप अपने घर में वास्तुदोष के वजह से परेशान रहते हैं। ऐसे में आप चाहे तो अपने स्नान घर में  शीशे के प्याले में नमक भरकर रख दें। ऐसा करने से आपके घर के अंदर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा।