'तेजी से बढ़ रही है Koo ऐप की लोकप्रियता- विदेशी को टाटा-बाय-बाय कर देसी टेक्नोलॉजी अपनाना गर्व की बात'

बढ़ती-जा-रही-Koo-ऐप-की-लोकप्रियता.webp

बढ़ती जा रही Koo ऐप की लोकप्रियता

इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग कू ऐप को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, क ऐप ने जिस मजबूती से सोशल मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा है वह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि, हिम्मत कर के अमेरिकी कंपनी ट्विटर के सामने खड़े होना और कू ऐप शुरू करना हम सबसे लिए बहुत गर्व की बात है। दिल्ली में आयोजित राइज-स्टार्टअप टू यूनिकॉर्न कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने देश में सफल हो रहे नए स्टार्टअप को सराहा। एक निजी हिंदी टीवी चैनल द्वारा आयोजित इस समारोह में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और अर्जुन मेघवाल भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- 'अंतरिक्ष में पैदा होगा इंसान, धरती पर मनाएगा छुट्टियां'

बदा दें कि, इन दिनों देश के साथ-साथ कई अन्य देशों में भी कू ऐप की आम लोगों के बीच लोकप्रियता बढ़ते जा रही है। लोग अपने विचार रखने के लिए इस ऐप का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि अमेरिकी कंपनी ट्विटर की बजाए कू ऐप अपनी भारा में बेझिझक अपनी बातें रखने का शानदार प्लेटफॉर्म देता है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, इतने कम समय में एक अमेरिकी कंपनी को टक्कर देने और लगातार पॉपुलर हो रहे कू ऐप की तारीफ करते हुए कहा कि, स्टार्टअप के इतिहास में गंभीरता से बात की जाए तो ये सराहनीय कदम है। कू को देखकर बहुत प्रसन्नता होती है, बहुत गर्व होता है। इसमें केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कू ऐप के सीईओ व सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण को सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें- Elon Musk की सुपरफास्ट इंटरनेट के लिए हो जाएं तैयार

भारत में अपनी बात रखने के लिए लोग ज्यादातर ट्विटर का सहारा लेते हैं लेकिन, अब वो समय आ गया है जब लोग देशी चीजों को ज्यादा बढ़ावा दे रहे हैं। चाहे वाहन के क्षेत्र की बात हो, टेक्नोलॉजी या फिर किसी अन्य हर जगह लोग देशी जीचों को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में अब कू ऐप की भी भारत में लोकप्रियता बढ़ते जा रही है। बिजनेसमैन से लेकर क्रिकेटर, फिल्म स्टार तक इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, विरेंद्र सहवाग के अलावा कई क्रिकेट हैं जो कू ऐप के जरिए लोगों तक अपनी बात कह रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो टाइगर श्रॉफ, कृति सेनन और श्रद्धा कपूर इस इंडियन ऐप के जरिए लोगों से बात करते हैं। यहां तक की यूपी के मुख्यमंत्री समते देश के 18 मुख्यमंत्री कू ऐप का इस्तेमाल करते हैं। भारत के अलवा अब ये ऐप नाईजीरिया में भी उपलब्ध है और अगले साल तक कई दक्षिण-एशियाई देशों में भी शुरू करने की योजना बना रहा है।