Follow Us:

विचार


21वीं सदी के अंत तक केवल 200 भाषाएं जीवित बचेंगी और खत्म हो जाने वाली भाषाओं में भारत की सैकड़ों भाषाएं होंगी


1,000 से अधिक महिला सदस्यों वाला 'ग्रीन गैंग' समूह अगले छह महीनों में उत्तर प्रदेश के 50 से अधिक अतिरिक्त गांवों में 'मिशन शक्ति' के तहत अपने अभियान का विस्तार करने वाला है।


मदरसा बनाम कुंभ मेला और कांग्रेस का जंहागीर वाला डीएनए जैसे बयान किसी भी स्थान पर बैठ कर कोई भी दे, उसका असर बिहार चुनाव पर निश्चित है।


ताईवान के नेशनल डे की भारतीय मीडिया में कवरेज और ताईवान की राष्ट्रपति को राष्ट्रपति न लिखने की हिदायत देने की हिम्मत चीनी राजदूत सन वीदोंग कैसे कर सकते हैं। चीन के राजदूत सन वीदोंग को यह अधिकार किसने दिया। इस हिमाकत पर चीन के राजदूत सन वीदोंग और उनके आका राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मुंह पर ऐसा तमाचा लगाना चाहिए जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दे।


पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार, पाकिस्तानी आर्मी पर भ्रष्टाचार और धांधली के आरोप सबूतों के साथ खुल कर सामने आ रहे हैं।  मीडिया पर पांबदी के बावजूद, इंटरनेट, सोशल मीडिया, पूरी दुनिया में इसी के चर्चे  हैं और पाकिस्तान की जनता में आर्मी के खिलाफ असंतोष की चिंगारी फूटने लगी है।


पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी दैनिक अखबार से जुड़े एक वरिष्ठ पत्रकार को कराची में गिरफ्तार कर लिया गया है। खबरों...


संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने दुनिया भर में पत्रकारों पर हो रहे हमलों की बढ़ती संख्या की निंदा की...


चीन का एक अख़बार है ग्लोबल टाइम्स, जो खबरों के लिए कम, बेसिरपैर के ट्वीट के लिए ज्यादा चर्चा में...


कोरोना महामारी का सबसे बुरा प्रभाव शहरों में रहने वाली गरीब जनता पर पड़ा है। पिछले सात महीनों से मजदूरों...


शूरवीर तेनजिंग नीमा की शहादत से प्रेरणा लेकर तिब्बती कवि तेनजिन फुंचोक ने लाखों तिब्बतियों के मनोभावों को हिंदी में कागज पर उतारा है। तेनजिंग फुंचोक के ये कागज पर उतारे हुए शब्द केवल शब्द नहीं हर भारत-तिब्बत को समर्पित अनमोल मोती हैं।

To Top