Follow Us:

अंतर्राष्ट्रीय


अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क टी. एस्पर और भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच सोमवार को साउथ ब्लॉक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक हुई।


क्वैटा में पीडीएम के जलसा में जमात-ए-उलेमा पाकिस्तान के नेता ओवैस नूरानी ने बलूचिस्तान को आजाद रियासत बनाने का आह्वान किया है। ओवैस नूरानी के इस बयान के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है।


क्वैटा में दो धमाके हुए। पहले धमाके ने हजारगंज को दहलाया तो अय्यूब स्टेडियम के धमाके से इमरान सरकार और जनरल बाजवा दोनों दहल उठे हैं।


इमरान के पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमले जारी हैं। विजया दशमी से ठीक पहले दुर्गा मंदिर पर कट्टरपंथियों ने हमला किया। मां दुर्गा की प्रतिमा को खण्डित कर दिया।


लोकप्रिय पाकिस्तानी फिल्म निमार्ता महरीन जब्बार की 'एक झूठी लव स्टोरी' में मदीहा इमाम भी हैं। यह कहानी 'जिंदगी गुलजार है' शो के जाने माने लेखक उमेरा अहमद द्वारा लिखित है।


कैप्टन सफदर अवान की गिरफ्तारी और सिंध पुलिस की बगावत की खबर देने वाले जर्नलिस्ट को अगवा कर लिया गया है। वो शनिवार को कराची में अपने घर के पास से लापता हैं।


तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोवान ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रॉन पर ताजा हमला करते हुए कहा कि उन्हें मुसलमानों और इस्लाम के प्रति अपने व्यवहार पर दिमागी इलाज की जरूरत है।


कराची में टीवी रिपोर्टर अली इमरान सैयद के परिवार और उनके चैनल ने कहा कि जियो न्यूज के लिए काम करने वाले रिपोर्टर लापता हो गए हैं।


पाकिस्तान को अगले साल फरवरी में हिसाब देना पड़ेगा कि आतंक और आतंकवादियों की टेरर फंडिंग को खत्म किया या नहीं। तब तक उसे फाइनेंशियल एक्शन टॉस्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट में रहना होगा।


FATF ने टेरर फाइनेंसिंग पर रोक न लगाने के लिए पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा है। पाकिस्तान का ग्रे लिस्ट में बने रहना इमरान खान के लिए बड़ा झटका है।

To Top