गुस्से से लाल हुए Elon Musk! Twitter की पॉलिसी हेड विजया को ऐसा सुनाया की सबके सामने ही फूट-फूट कर...

Twitter-का-मालिक-बनते-ही-एक्शन-में-आए-Elon-Musk.webp

Twitter का मालिक बनते ही एक्शन में आए Elon Musk

सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खरीद लिया है। एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच 44अरब अमेरिकी डॉलर में डील फिक्स हुई थी। इसके साथ ही, ट्विटर इंक में एलन मस्क ने 54.20डॉलर प्रति शेयर नकद में डील की है और इस ऑफर को ट्विटर ने स्वीकार कर लिया था। वहीं, मालिक बनते ही एलन मस्क एक्शन में आ गए हैं और कई मामलों को लेकर ट्विटर के कर्मचारियों को जमकर फटकार लगा रहे हैं।

मीडिया में आ रही खबरों में दावा किया जा रहा है कि, ट्विटर की भारतीय मूल की लीगल और पॉलिसी टीम हेड विजया गड्डे एक मीटिंग में भावुक हो गईं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने विजया की उनके एक फैसले पर खिंचाई की है। एलन मस्क ने विजया को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर के लैपटॉप पर की गई एक एक्सक्लूसिव स्टोरी को सेंसर करने पर सुनाया है। इसे लेकर मशहूर पॉडकास्ट होस्ट सागर एंजेटी ने एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, विजया गड्डे ने हंटर बाइडन की लैपटॉप स्टोरी को सेंसर किया था। अब वह एलन मस्क के ट्विटर टेकओवर से दुखी हैं। वहीं, इसका रिप्लाई करते हुए मस्क ने लिखा कि, एक प्रमुख न्यूज ऑर्गेनाइजेशन की सही स्टोरी को पब्लिश करने पर उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करना बहुत ही गलत कदम था।

दरअसल, साल 2019 में एक अज्ञात व्यक्ति एक लैपटॉप मरम्मत के लिए दुकान पर गया। इसी दौरान उस लैपटॉप से अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर के कई बड़े राज खुले थे। इस लैपटॉप से ट्रंप से जुड़े इमेल, ड्रग्स लेने के साथ महिलाओं के संबंध की बात भी सामने आई थी। इसके बाद 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक स्टोरी न्यू यॉर्क पोस्ट में छपी थी। साथ ही इस स्टोरी से जुड़ी कई बात ट्विटर और फेसबुक पर पब्लिश की गई थीं। हालांकि ट्विटर ने कार्रवाई करते हुए पोस्ट को संस्पेंड कर दिया था। उस समय विजया गड्डे ही लीगल थी।