Follow Us:

ट्रंप VS बाइडन: बाइडन के जीतने पर देश छोड़ देंगे ट्रंप

ट्रंप ने शुक्रवार रात मैकॉन, जॉर्जिया में एक प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की।

आईएएनएस अपडेटेड October 17, 2020 12:23 IST
Washington, Oct. 2, 2020 (Xinhua) -- File photo taken on Sept. 3, 2020 shows U.S. President Donald Trump participating in a campaign rally in Latrobe, Pennsylvania, the United States. Trump said early Friday morning that he and his wife, Melania, have tested positive for COVID-19, after a close aide had contracted the virus. (Xinhua/Liu Jie/IANS)
बाइडन के जीतने पर देश छोड़ देंगे ट्रंप (फाइल फोटो-आईएएनएस)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह 3 नवंबर को अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन से चुनाव हार जाते हैं तो शायद उन्हें देश छोड़ना पड़ेगा। ट्रंप ने शुक्रवार रात मैकॉन, जॉर्जिया में एक प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, ” मुझे मजाक नहीं करना चाहिए क्योंकि आप जानते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने से मुझ पर दबाव पड़ता है। क्या आप सोच सकते हैं कि अगर मैं हार गया तो पूरे जीवन मैं क्या करने जा रहा हूं? मैं कहने जा रहा हूं कि मैं राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार से हार गया। मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा।”

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा? मुझे नहीं पता।”

ट्रंप के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व उपराष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, “मैं जो बाइडन हूं और मैं इस संदेश को अप्रूव करता हूं।”

ट्रंप का नवीनतम व्यंग्य नॉर्थ कैरोलिना में एक रैली में पिछले महीने दिए बयान के एक समान है, जहां उन्होंने कहा था, “अगर मैं उनसे (बाइडन) हार जाता हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं आपसे फिर कभी बात नहीं करूंगा।”

2016 में चुनाव प्रचार करते समय ट्रंप ने कहा था कि अगर वह राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन नामांकन खो देते हैं, तो वह सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आएंगे।

To Top