दिग्गज कलाकार Mithilesh Chaturvedi ने दुनिया को कहा अलविदा, दिल की बीमारी के चलते हुआ निधन

actor.webp

मिथिलेश चतुर्वेदी का हुआ निधन

हिंदी फिल्मों में अपने नाम का सिक्का चलाने वाले अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी अब इस दुनिया में नहीं रहे। बताया जा रहा है मिथिलेश का 3अगस्त को निधन हुआ है। अभिनेता दिल की बीमारी से जूझ रहे थे और उन्होंने लखनऊ में अपनी अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद वह अपने होमटाउन में इलाज के लिए शिफ्ट हो गए थे। इस बात की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है।

इन फिल्मों में कर चुकें हैं काम

मिथिलेश के इस तरह अचानक मौत की खबर आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। अपने करियर में मिथिलेश चतुर्वेदी ने कई बड़ी और बढ़िया बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। उन्हें सनी देओल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा', मनोज बाजपेयी की 'सत्या', शाहरुख खान की 'अशोका' समेत 'ताल', 'बंटी और बबली', 'कृष' और 'रेडी' में देखा गया था। मगर जिस फिल्म से उन्हें जबरदस्त पहचान मिली वह फिल्म 'कोई... मिल गया' थी। इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के कंप्यूटर टीचर का किरदार निभाया था।

ऋतिक रोशन के टीचर बन बटोरी लाइमलाइट

मिथिलेश वही टीचर बने थे जो रोहित (ऋतिक रोशन) को जलील करके अपनी क्लास से बाहर निकालता है और अपने बाप से कंप्यूटर सीखकर आने को कहता है। देखने वाले हर दर्शक को यह सीन दिल पर लगा था।मिथिलेश चतुर्वेदी के इस निगेटिव किरदार को काफी पसंद भी किया गया था। वहीं ऋतिक के कंप्यूटर सीखकर आने के बाद उसका टीचर को करारा जवाब भी फैंस को पसंद आया था। खबर है कि मिथिलेश चतुर्वेदी को कुछ समय पहले ही टल्ली जोड़ी नाम की वेब सीरीज में काम मिला था। वहीं बॉलीवुड की फिल्मों के साथ-साथ मिथिलेश ने थिएटर में भी काम किया था। थिएटर में उनके योगदान को काफी सराहा भी गया है।बेहद अफसोस एक बेहतरीन आर्टिस्ट अब हमारे बीच नहीं है।