जब Kishore Kumar पर चढ़ा मधुबाला के प्यार का बुखार, शादी करने के लिए की सारी हदें पार, 51 साल की उम्र में चौथी बार बने दूल्हा

kishor.webp

Kishore Kumar Birth Anniversary

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और गायक किशोर कुमार का आज बर्थडे यानी बर्थ एनिवर्सरी है। भले ही लीजेंड एक्टर आज हम सबके बीच मौजूद नहीं है, लेकिन उनकी अदाकारी और गाने हम सभी के बीच हमेशा जिंदा रहेंगे।वैसे इस बात में जरा भी दोराय नहीं है कि हिंदी सिनेमा में किशोर कुमार का अमूल्य योगदान रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत, एक अभिनेता के रूप में 1946 को फिल्म शिकारी से हुई थी वहीं साल 1948 में रिलीज हुई फिल्म जिद्दी के लिए किशोर कुमार को पहली बार गाने का मौका मिला। किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त, 1929 को हुआ, उनका असली नाम आभास कुमार गांगुली था। आज इस खास मौके पर जानते हैं किशोर कुमार की लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

किशोर कुमार ने एक दो नहीं बल्कि की इतनी शादियां

किशोर कुमार ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरीं। किशोर दा की लव लाइफ किसी हिंदी फिल्म की कहानी से कम नहीं हैं। किशोर दा की पहली शादी 21 साल की उम्र में रुमा देवी से हुई थी, लेकिन आपसी अनबन के कारण जल्द ही उनका तलाक हो गया।

मधुबाला के साथ रहने के लिए किया ये बड़ा फैसला

इसके बाद किशोर कुमार  हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला के साथ शादी के बंधन में बंधे। मधुबाला से शादी के लिए किशोर दा ने अपना धर्म भी बदल लिया था, उन्होंने अपना नाम ‘करीम अब्दुल’ रखा था। शादी के महज कुछ सालों बाद ही मधुबाला का निधन हो गया और किशोर दा अकेले रह गए। जिसके बाद  उन्होंने साल 1976 में अभिनेत्री योगिता बाली के साथ तीसरी शादी की थी और यह शादी भी जल्दी टूट गई।

51 साल की उम्र में की चौथी शादी

किशोर कुमार ने साल 1980 में चौथी बार शादी की। दिग्गज अभिनेता ने 51 साल की उम्र में लीना चंद्रावरकर से शादी की। लीना किशोर कुमार से उम्र में 21 साल छोटी थीं। इस शादी से लीना को एक बेटा सुमित कुमार था, लेकिन अफसोस की शादी के महज 7 साल बाद ही किशोर कुमार का निधन हो गया।