Mohali Terror Attack: आतंकियों का एक साथी सुरक्षाबलों की गिरफ्त में, बाकी भी जल्दी पकड़े जाएंगे!

Mohali-Attack-1.webp

Mohali Attack, एक आरोपी गिरफ्तार!

मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर पर आरपीजी से हमले में भूमिका वाले एक कथित आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पेशे ये डकैत है। पंजाब के कई जिलों में इसके खिलाफ डकैती और आर्म्स एक्ट में अपराध दर्ज हैं। इस आरोपी का नाम निशान सिंह बताया जा रहा है।  

इससे पहले पंजाब पुलिस ने मंगलवार को हमले में इस्तेमाल किया गया लॉन्चर बरामद कर लिया है। मोहाली पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है। हमले में इस्तेमाल किए गए लांचर को पुलिस ने बरामद कर लिया है और मामले में सामने आए सभी सुरागों का बारीकी से पता लगाया जा रहा है।"

घटना के संबंध में मोहाली के सोहाना पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य में माहौल खराब करने वालों को ‘‘कड़ी से कड़ी’’ सजा दी जाएगी।

मोहाली में सेक्टर 77 स्थित पुलिस के खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की खिड़कियों के शीशे टूट गए थे। इस घटना को एक बड़ी खुफिया विफलता के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि इस इमारत में राज्य की ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’, विशेष कार्य बल और कुछ अन्य इकाइयों के कार्यालय हैं। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। राजनीतिक दलों ने इसे ‘‘परेशान करने वाली’’ और ‘‘चौंकाने वाली’’ घटना करार दिया है।