दिल्ली में गर्मी से राहत लेकिन, आंधी-पानी से आफत, उजड़ गए कई घर, हवाई यातायात पर भी असर

दिल्ली-में-प्रचंड-गर्मी-से-तो-मिल-गई-राहत-लेकिन,-तेज-आंधी-के-चलते-उजड़-गए-कई-के-घर.webp

दिल्ली में प्रचंड गर्मी से तो मिल गई राहत लेकिन, तेज आंधी के चलते उजड़ गए कई के घर

राजधानी दिल्ली-एनसीआर समते पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से तप रहा था। दिल्ली के साथ ही पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से तप रहा था। इसके साथ ही लू के थपेड़ों में घर से निकलना मुश्किल हो गया था। ऐसे में यह लोगों के लिए बड़े राहत की खबर है। लेकिन, मौमस में उतार-चढ़ाव के कारण लोगों को बड़ी राहत मिली। बीते दिन से दिल्ली समेत कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई है। इस तेज आंधी के चलते फ्लाइटों पर भी असर पड़ा है और 19 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। इसके साथ ही तेज आंधी में कई लोग घाटल हो गए और कई लोगों के घर उजड़ गए।

दिल्ली में तेज आंधी बारिश की वजह से झुग्गियों की छत और मकान की दीवार गिर गई। 20 उड़ानें आसपास के राज्यों में डायवर्ट की गईं। दिल्ली के नरेला में एक पड़ोस के मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच सदस्य घायल गो गए हैं। इन सभी को तत्काल अस्पकाल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, आंधी बारिश शुरू होने कुछ देर बाद ही निहाल विहार के ज्वालहेड़ी इलाके में झुग्गी की छत ढह गई। यहां रहने वाले देवानंद अपनी पत्नी लक्ष्मी देवी और सात वर्षीय बेटी अंशिका के साथ मलबे के चपेट में आकर घायल हो गए। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। करीब छह बजे टोडापुर शंकर रोड पर स्थित झुग्गी की छत गिरने से ओमप्रकाश और राजाराम घायल हो गए।

वहीं, दिल्ली हवाईअड्डे पर भी तेज आंधी और बारिश का असर पड़ा। इसकी वजह से 20 उड़ाने आसपास के राज्यों में डायवर्ट की गई। सुबह तेज हवा और बारिश के बीच दो घंटे हवाईअड्डे पर परिचालन बाधित रहा। लैंडिंग में परेशानी होने पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने सुरक्षा कारणों से उड़ानों को जयपुर, लखनऊ समेत आसपास के राज्यों में भेज दिया। हालांकि, मौसम ठीक होने के बाद उड़ानें वापस दिल्ली लाई गईं, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई।