Elon Musk के बयान से दुनिया में फैल गई सनसनी, क्यों बोले- संदिग्ध हालात में हो सकती है मेरी मौत!

जंग-के-बीच-Elon-Musk-के-ट्वीट-ने-मचाया-बवाल.webp

जंग के बीच Elon Musk के ट्वीट ने मचाया बवाल

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने सोमवार को अपने एक ट्वीट से चारों ओर सनसनी फैला दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए रहस्यमय परिस्थितियों में मरने की बात कही है। सोशल मीडिया पर हमेसा चर्चा में छाए रहने वाले मस्क ने पहली बार अपनी मौत से जुड़ी कोई बात कही है।

टेस्ला की सीईओ एलन मस्क के इस बयान से उनके फैंस भी काफी परेशान हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि, अगर मैं रहस्यमय परिस्थितियों में मर जाता हूं, तो बता दूं कि आप सबको जानकर बहुत अच्छा है। उनका यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब उन्होंने खुद एक रूसी अधिकारी का कथित बयान शेयर किया था जिसमें उन्हें धमकियां मिली थी।

मस्क ने रोस्कोस्मोस (रूसी स्पेस एजेंसी) के निदेशक दिमित्री ओलेगोविच रोगोजिन का रूसी मीडिया को दिया गया बयान शेयर किया था। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी सहयोगी रोस्कोस्मोस के प्रमुख ने नए ट्विटर मालिक पर निशाना साधा और मस्क को यूक्रेनी सैनिकों को सैन्य संचार उपकरण उपलब्ध कराने के लिए धमकी दी। मस्क द्वारा शेयर किए गए ट्वीट के मुताबिक, रोगोजिन ने कहा कि 36वीं यूक्रेनी मरीन ब्रिगेड के पकड़े गए चीफ ऑफ स्टाफ कर्नल दिमित्री कोर्म्यानकोव की गवाही से, यह पाया गया कि मस्क का सेटेलाइट ग्रुप मारियुपोल में यूक्रेनी सैनिकों को इंटरनेट कनेक्शन प्रदान कर रहा था।

खैर इन सबके बीच यह बता दें कि, अब ट्विटर कुछ लोगों के लिए पहले की तरह फ्री नहीं रहेगा। मस्क ने हाल ही में न्यूयॉर्क में वार्षिक मेट गाला में कहा कि, ट्वीटर अभी यह एक तरह की जगह है। मैं चाहता हूं कि दुनिया का एक बड़ा वर्ग इस पर हो और संवाद में शामिल हो। मस्क ने कहा कि वह चाहते हैं कि ट्विटर जितना संभव हो उतना व्यापक रूप से समावेशी हो, जहां आदर्श रूप से अधिकांश अमेरिका इस पर हैं और बात कर रहे हैं।