NEET UG 2022: नीट यूजी परीक्षा के संबंध में नया नोटिस जारी, आवेदन की आखिरी तारीख बढ़कर 20 मई हुई

neet-exam.webp

NEET UG 2022

हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नया नोटिस जारी कर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-अंडरग्रेजुएट (NEET UG) 2022के लिए रजिस्‍ट्रेशन के टाइम एक बार फिर से आगे का दिया है।  NEET 2022आवेदन प्रक्रिया को अब 20मई तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले NEET UG के लिए आवेदन करने की लास्‍ट डेट 15मई निर्धारित थी जिसमें 5दिनों का समय जोड़ा गया है। अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज़ में एडमिशन पाने के इच्‍छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर NTA NEET 2022के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं।

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा महानिदेशक (AFMS) से प्राप्त अनुरोध को देखते हुए NEET UG रजिस्‍ट्रेशन की डेट को बढ़ा दिया गया है। NTA ने जारी नोटिस में कहा, सार्वजनिक नोटिस दिनांक 1 मई और 5 मई 2022के क्रम में, और महानिदेशक सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के कार्यालय से प्राप्त अनुरोध के मद्देनजर, एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की लास्‍ट डेट को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

NEET UG 2022  के लिए ऐसे करें आवेदन...

 step1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।

 step 2: होमपेज पर दिख रहे 'neet UG 2022के लिए रजिस्‍ट्रेशन' लिंक पर क्लिक करें।

step 3: अपनी डिटेल्‍स के साथ NEET UG एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

step 4: सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

step 5: अपने एप्लिकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट ले लें।

बता दें, NEET 2022के लिए आवेदन करने के लिए, अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 1,600रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि सामान्य-ईडब्ल्यूएस, ओबीसी-एनसीएल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्‍ट्रेशन फीस 1,500रुपये है।NTA ऑफलाइन पेन एंड पेपर मोड में नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17जुलाई को करेगा। प्रश्न पत्र में 200सवाल होंगे जिन्‍हें अटेम्‍प्‍ट करने के लिए 200मिनट का समय दिया जाएगा। NEET UG परीक्षा भारत के लगभग 543शहरों और भारत के बाहर 14शहरों में आयोजित की जाएगी।