Sunny Deol Birthday: सौतेली मां हेमा मालिनी से ज्यादा अमीर हैं सनी देओल, इतने करोड़ की संपत्ति हैं पास, लग्जरी गाड़ियों से भरा गैराज

sunnny-deolll-.webp

courtesy google

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल आज अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के लुधियाना सहनेवाल में हुआ था। उनका असली नाम अजय सिंह देओल है। सनी देओल ने अपनी पढ़ाई भारत और लंदन से की है। सनी देओल बचपन से अपने पापा धर्मेंद्र की तरह सुपरस्टार बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में रिलीज हुआ फिल्म 'बेताब' से की। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस अमृता सिंह लीड रोल में थीं। फिल्म में उनका गाना 'जब हम जवान होंगे' काफी पॉपुलर हुआ।

यह भी पढ़ें- #SunoKohli और #Anushka ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, जानें क्यों मियां-बीवी की उड़ रही खिल्ली

इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की, जिसमें 'अर्जुन', 'डकैत', 'यतीम', 'त्रिदेव', 'चालबाज', 'घायल', 'घातक' शामिल है। इन सब फिल्मों से सनी ने अपनी पहचान बना तो ली थी, लेकिन वो अभी भी घर-घर में फेमस नहीं थे, लेकिन साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' ने उनका करियर की पलट दिया। इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद सनी देओल ने जो भी फिल्में की, लोगों के लिए उनकी फिल्मों की टिकटों के लिए होड़ मच गई। बॉर्डर, जीत, जिद्दी, दामिनी, द हीरो, यमला पागल दीवाना ने इंडस्ट्री में धूम मचा दी।

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: आपकी कामयाबी पर घात लगाकर बैठीं बुरी शक्तियां, इन 5 उपायों के तीर से करें खात्मा, तुरंत मिलेगी नौकरी

सनी देओल रोमांटिक अंदाज से ज्यादा लोग उनके एक्शन को पसंद करते हैं। फिलहाल, सनी देओल ने एक्टिंग से दूरी बनाई हुआ हैं और राजनीति में अपने कदम जमाए हुए हैं। वो गुरदासपुर से बीजेपी सांसद हैं। सनी देओल की प्रॉपर्टी की बात करें तो सनी देओल करीब 350 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। इसमें सनी की पत्नी पूजा की कमाई भी शामिल है। सनी की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम 'विजेता फिल्म्स' है। सनी देओल फिलहाल एक फिल्म का 8 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

यह भी पढ़ें- बुध ग्रह का मार्गी गोचर इन राशियों की जिंदगी में लेकर आया तबाही, जानें आपकी राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

फिल्मों के अलावा ऐड फिल्म भी करते हैं। एक एंडोर्समेंट के लिए सनी करीब 2 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। सनी कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुके हैं। सनी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनमें पोर्शे के अलावा ऑडी ए8 और रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। सनी जब भी शूटिंग या किसी इवेंट में जाते हैं तो उन्हें अक्सर पोर्शे कार ड्राइव करते देखा जाता है।  रियल लाइफ में सनी बेहद सौम्य स्वभाव के हैं जिन्हें मीडिया अटेंशन, फिल्मी पार्टियों और लाइम लाइट से दूरी बना रखना ही पसंद हैं।