Corona Update: एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देश में लौटने लगीं पाबंदियां, फिर भी मास्क नहीं लगा रहे कुछ लोग

Corona-Hits-Back.webp

Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार

भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में  पिछले 24घंटे में कोरोना संक्रमितों के 2,451नए मामले दर्ज किए गए हैं। इन नए मामलों के साथ ही देश में कोविड मामलों की कुल  संख्या  4,30,52,425हो गई है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,421हो गए।

भारत ने पिछले 24घंटों में कोरोना के कारण 54लोगों की मौत हुई है। जिससे कुल मरनेवालों की संख्या 5,22,116हो गई। मंत्रालय ने कहा कि एक्टिव केसेज में कुल संक्रमणों का 0.03प्रतिशत शामिल है, जबकि रिकवरी रेट 98.76प्रतिशत है। वहीं 24घंटे में एक्टिव COVID-19केसलोएड में 808मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.53प्रतिशत और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.43प्रतिशत दर्ज की गई है।

 देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं और इसने एक बार फिर से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। दिल्ली में कोविड-19के एक्टिव मरीजों की संख्या 3हजार के पार चली गई है, जो काफी चिंता का विषय है।

दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोरोना के 7 मरीज भर्ती हैं, इनमें से दो बच्चे भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एक बच्चा महज 4 महीने का ही है। उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है और डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है। डॉक्टरों और प्रशासनिक मशीनरी का कहना है कि दिल्ली और एनसीआर में फिर से कोरोना गाइड लाइंस लागू कर दी गई हैं। मास्क न लगाने पर 500 रुपये के जुर्माने का आदेश है लेकन लोग गाइड लाइंस नहीं मान रहे हैं।