Virat Fitness Routine: किंग कोहली जिम में बहाते हैं घंटों पसीना, जानिए उनका डाइट सीक्रेट्स

virat-kohlii.webp

virat kohli fitness freak

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश था, लेकिन गुरुवार को आईपीएल 2022के 67वे मैच में आतिशी पारी खेल कमाल कर दिखाया है। जिसके बाद से फैंस कि खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। वैसे विराट के चाहने वाले केवल उनकी बल्लेबाजी के ही नहीं बल्कि उनकी फिटनेस के कायल हैं। क्रिकेट के मैदान में वे जितने एक्टिव और फिट नजर आते हैं, उसकी वजह है उनका अपने फिटनेस और वर्कआउट के प्रति अलर्ट रहना।

विराट अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी अपने वर्कआउट वीडियोज, फोटोज़ शेयर करते रहते हैं।  कई रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं और यह सिलसिला प्रतिदिन बरकरार रहता है। वह हर दिन जिम जाते हैं। आइए जानते हैं विराट कोहली किस तरह से रखते हैं खुद को इतना फिट और मेंटेन, क्या है उनकी फिटनेस और डाइट का राज।

कोहली को हाल ही में जिम में स्ट्रेंथ-ट्रेनिंग एक्सरसाइज करते भी देखा गया, जिसमें वे पैरों की एक्सरसाइज करते दिख रहे थे। वे इस वीडियो में सीटेड लेग एक्सटेंशन कर रहे हैं। सीटेड लेग एक्सटेंशन में पैरों की मांसपेशियों को मजबूती मिलती है, जांघों के फैट बर्न होते हैं। विराट कैप्शन में लिखते हैं, 'कौन कहता है काम रुक सकता है?

इसके अलावा अक्सर विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भी जिम में वर्कआउट भी करते हैं। करीब दो वीक पहले उन्होंने वेट लिफ्टिंग करते हुए वीडियो डाला था, जिसमें उनके साथ अनुष्का भी वर्कआउट करती दिख रही हैं। दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली अपने हाथों, कंधों,सीने, पीठ को मजबूती देने के लिए पुशअप्स भी करते हैं।  इसके साथ ही वे, सिक्स-पैक एब्स पाने के लिए क्रंचेज, सिट-अप्स भी करते हैं. 5-10मिनट मीडियम क्रंचेज करने से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। इससे शरीर का लचीलापन भी बना रहता है।

यहां जाने क्रिकेटर का डाइट सीक्रेट्स

विराट कोहली हेल्दी और फिट रहने के लिए अपनी डाइट में पौष्टिक चीजों को शामिल करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली के खानपान में दाल, हरी सब्जियां, क्विनोवा, पालक, अंडे, बादाम, डोसा आदि जरूर शामिल होता है. हालांकि, उन्हें चाइनीज खाना भी पसंद है. साथ ही प्रोटीन बार, कॉफी पीने का भी शौक है।