IB ने दिल्ली पुलिस को कहा अलर्ट पर रहना, 15 अगस्त तक आतंकी संगठन लश्कर और जैश कर रहे हमले की प्लानिंग

Delhi-Police-को-केंद्रीय-खुफिया-जांच-एजेंसी-इंटेलिजेंस-ब्यूरो-ने-किया-अलर्ट.webp

Delhi Police को केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने किया अलर्ट

भारत में जब भी कोई विशेष त्योहार या फिर 15 अगस्त-26 जनवरी आता है तो पाकिस्तान के आतंकी एक्टिव हो जाते हैं। पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले कर अशांती फैलानी की फिराक में रहता है। अब स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के मौके पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

आईबी की रिपोर्ट के अनुसार, 15 अगस्त तक जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। आईबी ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आईबी ने 10 पन्नों की अपनी रिपोर्ट में लश्कर, जैश के अलावा रेडिकल संगठनों से भी खतरा बताया है।

आईबी ने अपनी इस रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र किया है। दिल्ली पुलिस को दिए निर्देश में कहा गया है कि 15 अगस्त को आयोजन स्थल पर प्रवेश के नियमों में सख्ती बरती जाए। आईबी ने हाल ही में उदयपुर और अमरावती में हुईं घटनाओं का जिक्र करते हुए निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

बता दें कि, भारत में कट्टरपंथी मुसलमान इस वक्त लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। ये लोगों के बीच इतना झूठ फैलाते हैं कि इनकी चपेट में मासूम मुसलमान भी आ जते हैं। इस वक्त ये देश में एक तरह से वायरस की तरह हैं। इनका खात्मा बेहद ही जरूरी है। आईबी ने भी अपनी रिपोर्ट में रेडिकल ग्रुफ का जिक्र किया है।