Tata Motors की टेंशन बढ़ाएगी ये कंपनी, Nexon से होगी कड़ी टक्कर- देखें डिटेल्स

Tata-Motors-की-टेंशन-बढ़ाएगी-ये-कंपनी.webp

Tata Motors की टेंशन बढ़ाएगी ये कंपनी

भारतीय वाहन मार्के में एक से बढ़कर एक वाहने मौजूद हैं और कई विदेश कंपनियों के साथ देशी वाहन निर्माता कंपनियों ने पैठ जमाई हुई है। हालांकि, अब तक जितनी भी वहानें आई हो लेकिन, सबसे ज्यादा मार्केट में कब्जा मारुति का ही रहा है। अब भी कंपनी की कई कारे बेस्ट सेलिंग कारों में से एक हैं। इसके पीछे वजह है माइलेज और कम दाम के साथ ही गाड़ी की पर्फॉर्मेंस। इसके अलावा भी कई और कंपनियां हैं जिनके वाहनों को खूब पसंद किया जाता है।

इन दिनों टाटा और महिंद्रा ने मार्केट में एक से बढ़कर एक वहानों को पेश किया है। खासकर टाटा ने तो अल्ट्रेज, टियागो, हैरियर, न्यू सफारी, टाइगोर के साथ ही एसयूवी कार नेक्सॉन के जरिए मार्केट पर कब्जा जमाए हुए है। एसयूवी कारों में नेक्सॉन की लोकप्रियता बढ़ते जा रही है। लेकिन, अभ इसी कार को टक्कर देने के लिए एक हुंडई मोटर इंडिया नई SUV कार लेकर आ रही है।

दरअसल, हुंडई मोटर इंडिया कई नई गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस साल के अंत में Ioniq 5 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी, जबकि नई जनरेशन टक्सन, क्रेटा और वरना को बाजार में लाने की भी तैयारी की जा रही है। एक रिपोर्ट की माने तो, 2022 हुंडई वेन्यू 16 जून को कई बदलावों के साथ लॉन्च होने हो सकती है। इस गाड़ी को इससे पहले कई बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर कई बार देखा जा चुका है। क्रेटा की तरह इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई एक्सटिरियर बदलाव देखने को मिलेंगे। कुछ शोरूम ने 2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

बता दें कि, 2019 से इंडियन मार्केट में वेन्यू जबरस्त बिक रही है। ये सब -4 मीटर एसयूवी स्पेस में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। 2022 हुंडई वेन्यू में पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न फ्रंट ग्रिल, स्लिमर हेडलैम्प्स, नए फॉग लैंप हाउसिंग, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर जैसे बदलाव देखने को मिल सकते है। नई Hyundai Venue 2022 में बेहतर डैशबोर्ड, इंटीरियर थीम और सीट अपहॉल्स्ट्री के साथ ही लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे ढेर सारे स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं, इसकी कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है।