रिश्ते में खोए प्यार को फिर से पाने के लिए जरूर अपनाएं सिंदूर का टोटका, एक चुटकी रातोंरात बदल देगी आपकी जिंदगी

sindor..webp

Sindoor ke Upay

हिन्दू धर्म में सिंदूर को बेहद खास महत्व दिया गया है। भारत में कई सारे धार्मिक कार्यों में भी सिंदूर का उपयोग किया जाता है। वहीं सुहागिन महिलाओं का जीवन तो सिंदूर के बिना अधूरा होता है। परन्तु क्या आपको मालूम है कि धार्मिक कार्यों के अलावा सिंदूर का उपयोग टोटके के रूप में भी किया जाता है। अगर नहीं तो आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताते हैं, जिसे अपनाकर आप आर्थिक समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

1. आर्थिक समस्या से मिलेगा छुटकरा

वास्तु शास्त्र के अनुसार सिंदूर के इस उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती । यदि आपका व्यापार मंद चल रहा हो, तो आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े से बांधकर उसकी पूजा करें। पूजा करते समय मां लक्ष्मी का स्मरण करें। नारियल को व्यवसाय के स्थल पर सुरक्षित रख दें। ऐसा करने से पैसा से जुड़ी समस्या आपकी बहुत हद तक दूर हो सकती है।

2.  नौकरी और परीक्षा में मिलेगी सफलता

वास्तुशास्त्र के अनुसार गणेश जी को सिंदूर दान करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। ऐसा करने से आपको परीक्षा में सफलता मिल सकती है। यदि आपके चरणों में अर्पित करना है करना होगा नौकरी संबंधित समस्या दूर हो सकती है। यदि आप नौकरी में तरक्की पाना चाहते है, तो आप शुक्ल पक्ष के गुरूवार को पीले वस्त्र में सिंदूर से 63 नंबर लिखकर माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें। ऐसा आपको तीन गुरुवार तक करना होगा। इससे आपकी नौकरी संबंधित समस्या दूर हो सकती है।

ये भी पढ़े: Vastu Shastra: घर में तुलसी का पौधा लगाने से पहले जान लें किस दिन और किस दिशा में लगाना होता है शुभ, मिलेंगे अद्भुत फायदे

3. घर के दोषों को करे दूर

यदि आप सिंदूर और तेल को मिलाकर दरवाजे पर लगाएं, तो आपके घर की अशांति हमेशा के लिए दूर हो सकती है। आप घर के दोषों से मुक्त हो सकते है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में किसी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती है। घर की सभी समस्याएं हमेशा के लिए खत्म हो जाती हैं।

4. ऐसा करने से शनिदेव होते हैं प्रसन्न

वास्तु शास्त्र के अनुसार सिंदूर में तेल लगाने से शनिदेव बेहद प्रसन्न होते है। यदि आप ऐसा करें, तो आप खुद को बुरी नजरों से बचा सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर के दरवाजे पर सिंदूर लगाने से माता लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं।