IND-PAK के बीच मैच में जब हुई सबसे बड़ी 'महाभारत', बीच मैदान में खिलाड़ियों ने छोड़े कड़वे शब्दों के बाण!

IND-PAK-gautam.webp

courtesy google

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर जब आमने-सामने होती है, तो दुनिया की नजरें मैच पर टिक जाती है। मैच के दौरान कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ जाते थे। लड़ाइयों की बात होती है तो साल 2007 में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच हुई मैदान पर हुई लड़ाई याद आ जाती है। साल 2007 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी, तब 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच जमकर गाली गलौच गई थी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में फिर से लगेगा Lockdown? सीएम केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

दरअसल गंभीर, शाहिद की गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे। तभी दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है। उसके बाद दोनों में बहस होने लगी. इसी बीच दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ गए। इतना ही नहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल भी एक बार गंभीर से भिड़ गए थे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भी मैदान पर जमकर बहस हुई थी। साल 2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बैटिंग कर रहे गौतम गंभीर के खिलाफ बेवजह अपील कर उन्‍हें परेशान कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना के चपेट में दीपिका पादुकोण के 'पिता', होम क्वारंटीन में बिगड़ी हालत, आनन-फानन में करवाया अस्पताल में भर्ती

तब गंभीर और अकमल के बीच खूब बहस हुई. आखिरकार धोनी को बीच बचाव करना पड़ा। भारत और पाकिस्तान अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे से भिड़ती हैं। इसके पीछे कारण ये है कि दोनों ही देशों के बॉर्डर पर आए दिन टकरार चलता रहता है। हाल ही में भारत का सामना पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप इतिहास में ये पहला मौका था जब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।