Mukesh Ambani की होने वाली छोटी बहू का टैलेंट देखने के लिए लगा सेलेब्स का तांता, कौन हैं राधिका मर्चेंट और क्या होती है 'अरंगेत्रम सेरेमनी?

mukesh-ambani-01.webp

Ambani Host Event For Radhika Merchant

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी का परिवार अक्सर किसी न किसी ईवेंट्स को लेकर सुर्खियों में छाया रहता है। वैसे इस बात में कोई शक नहीं की अंबानी परिवार और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बीच संबंध हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं। जी हां, अंबानी परिवार के समारोह में अक्सर ही फिल्मी सितारों का मेला देखने को मिलता है। अब एक बार फिर बिजनेस टाइकून परिवार की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में बी-टाउन की हस्तियों का जमावड़ा देखने को मिला।

रविवार को अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू रानी राधिका मर्चेंट की 'अरंगेत्रम सेरेमनी' में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, श्लोका अंबानी, आकाश अंबानी, अनंत अंबानी और ईशा अंबानी  समेत परिवार के लोगों के साथ बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की। इनमें अभिनेता आमिर खान, रणवीर सिंह और सलमान खान जैसे सेलेब्स भी देखे गए।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं, जिनमें राधिका मर्चेंट को 'अरंगेत्रम सेरेमनी'  के दौरान क्लासिकल डांस फॉर्म भरतनाट्यम परफॉर्म करते हुए देखा जा सकता है। पैपराजी पेजेस पर साझा किए गए वीडियोज में देखा जा सकता है कि राधिका एक पेशेवर नृत्यांगना की तरह डांस कर रही हैं। उनके हाव-भाव और हाथों की मुद्राएं देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। मगर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन वीडियोज को देखने के बाद लोगों के मन में जो सवाल उठ रहे हैं कि वो ये कि 'अरंगेत्रम' का मतलब क्या होता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Voompla (@voompla)

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका मर्चेंट Encore Healthcare के सीईओ विरेन मर्चेंट और शाइला मर्चेंट की एक लौती बेटी हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में बैचलर्स की है। इसके अलावा वो मुंबई के श्रीनिभा आर्ट्स से इंडियन क्लासिकल डांस भी सीखती रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका ने करीब 8साल तक भरतनाट्यम डांस की ट्रनिंग ली है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Voompla (@voompla)

आपको बता दें, 'अरंगेत्रम'  का सीधा मतलब प्रदर्शन होता है। भारतीय शास्त्रीय नृत्य और संगीत को सीखने वाले छात्र जब मंच पर सबके सामने अपना पहला प्रदर्शन देने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो उनके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसे 'अरंगेत्रम' कहते हैं। ये पहला प्रदर्शन वर्षों के प्रशिक्षण के बाद होता है और कई भारतीय शास्त्रीय नृत्य एक शिष्य के लिए समय आने पर एक 'अरंगेत्रम' का आयोजन करते हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंबानी परिवार द्वारा अपनी होने वाली छोटी बहू के लिए आयोजित किया गया था, जहां कई अन्य बॉलीवुड सेलेब्स देखे गए। इस कार्यक्रम में राजकुमार हिरानी, मीजान जाफरी, सागरिका घाटगे और जहीर खान भी अतिथि बनकर पहुंचे।