छापा खत्म कर जाते वक्त अधिकारियों ने कुछ ऐसा कहा कि, सुनकर गदगद हो गए Sonu Sood

रेड-करने-वाले-इनकम-टैक्स-अधिकारी-भी-फिदा-हैं-सोनू-सूद-के-कामों-से.webp

रेड करने वाले इनकम टैक्स अधिकारी भी फिदा हैं सोनू सूद के कामों से

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लगातार चर्चाओं में हैं, पहले कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद कर और इस वक्त आयकर विभाग के छापे की वजह से खबरों में बने हुए हैं। अभिनेता के घर आयकर विभाग ने छापा मारी। उनके पाउंडेशन के तहत फंड कलेक्शन और उसके इस्तेमाल को लेकर आरोप लगाए गए थे। अभिनेता इस दौरान भी जरूरतमंदों की मदद करते रहे हैं। उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों पर बात करते हुए कहा है कि उनके घर रेड करने आए अधिकारी भी उनकी तारीफ कर रहे थे।

अपने एक बयान में अभिनेता ने बताया है कि, उन्होंने सारे कागजात इनकम टैक्स ऑफिसर को मुहैया करवाए। मेरे पास जयपुर और लखनऊ में एक इंच जमीन नहीं है, जैसा मेरे ऊपर आरोप लगाया गया था। अवैध रुप से विदेशी धन लेने का आरोप है तो फॉरेन कॉन्ट्रिब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के तहत कोई भी कंपनी या फाउंडेशन जो तीन साल से अधिक समय से लिस्टेड है वह फंड ले सकती है। मेरी संस्था रजिस्टर्ड नहीं है तो मुझे फंड नहीं मिल सकता, क्राउडफंडिग प्लेटफॉर्म के पास फंड है, मैं तो उस प्लेटफॉर्म के लिए मात्र जरिया बना। सारी मदद सीधे क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म से अस्पताल पहुंच रही जहां जरूरतमंदों का इलाज किया जा रहा है या एजुकेशन के लिए मदद दी जा रही।

अभिनेता ने कहा कि, धन भारत या उनके फाउंडेशन में आया ही नहीं। उन्होंने जिन-जिन लोगों का इलाज करवाया उससे संबंधित साटे डिटेल्स उनके पास है, जैसे हॉस्पिटल, डॉक्टर, यहां तक कि उनके पैन नंबर, फोन नंबर भी उन्होंने अधिकारियों को मुहैया करवाया। अभिनेता ने बताया कि उन्होंने अब तक जिसकी मदद की और कैसे की इससे जुड़े उनके बार सारे रिकॉर्ड है जो उन्होंने अधिकारियों को सैंप दिया।

सोनू सूद ने कहा कि, जब सुबह-सुबह उनके घर रेड पड़ी तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। हालांकि, उन्होंने सारे अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि, अगले तीन-चार दिन आप हमारे गेस्ट हैं, आप लोगों ने कई जगह छपे मारे होंगे लेकिन जब आप हमारे यहा से जाएंगे तो कहेंगे ये सबसे शानदार अनुभव था। और जब चार दिनों की कार्रवाई के बाद टीम जाने लगी तो उन्होंने अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि, यह सच में उन सबका सबसे बेस्ट एक्सपिरिएंस रहा है। इसके बाद सोनू सूद ने कहा मैं आप लोगों को मिस करूंगा जिसके बाद सब जोर से हंसने लगे। इसके साथ ही जाते-जाते अधिकारियों ने सोनू सूद की तारिफ करते हुए कहा कि, आपके काम के बारे में हमे पता है और आप जो कर रहे हैं वह अद्भूत है।