अंतरिक्ष में लाइट्स, कैमरा और एक्शन... इस रुसी टीम ने स्पेस पर फिल्म की शूटिंग को पूरा कर दिया बड़े स्टार्स को 'चैलेंज'

Russian-Space-Movie.webp

courtesy google

फिल्म को बनाने में पैसा पानी की तरह बहाया जाता हैं। इस कड़ी में फिल्म में जान डालने के लिए एक डायरेक्टर ने अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग कराई हैं। आईएसएस यानी इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में फिल्म की शूटिंग 12 दिनों तक चली। फिलहाल, फिल्म की पूरी टीम वापस पृथ्वी पर लौट आई हैं। बताया जा रहा हैं कि कजाकिस्तान में एक रुसी एक्ट्रेस और एक डायरेक्टर अंतरिक्ष यात्री के साथ 17 अक्टूबर को 12 बजकर 35 मिनट पर शूटिंग करके पृथ्वी पर लौटे।

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri: दारोगा बनना चाहते हो तो बिना देरी किए तुरंत करें अप्लाई, जानें कैसे होगा सलेक्शन 

ये प्रोजेक्ट अगर सफल होता हैं, तो रुस की ये टीम स्टार टॉम क्रूज और एलन मस्क के स्पेसएक्स के साथ घोषित एक हॉलीवुड प्रोजेक्ट को पीछे छोड़ देगी। आपको बता दें कि एक्ट्रेस पेरसिल्ड और डायरेक्टर शिंपेको फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए इस महीने की शुरुआत में स्पेस सेंटर पहुंचे थे, जहां पर 12 दिनों तक फिल्मों की शूटिंग हुई। नासा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रोस्कोस्मोस के रूसी कॉस्मोनॉट ओलेग नोवित्स्की, एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और प्रॉड्यूसर-डायरेक्टर क्लिम शिपेंको के साथ अपने सोयुज एमएस -18 अंतरिक्ष यान में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से रवाना हुए।

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: रसोई में ये मामूली चीज अच्छे-अच्छे को बना देती हैं कंगाल, लुट जाता हैं धन-कुबेर, लुट जाता हैं मान-सम्मान  

अपने प्रशिक्षण बेस पर लौटने के लिए गगारिन कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर के विमान में सवार होने से पहले तीनों रूसी हेलीकॉप्टर द्वारा कजाकिस्तान के कारागांडा में रिकवरी स्टेजिंग शहर लौटेंगे। आपको बता दें कि 'चैलेंज' नामक ये फिल्म पहली मूवी होगी, जिसकी शूटिंग अंतरिक्ष में हुई है। अंतरिक्ष से वापस लौटने के बाद तीनों यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। फिल्म में एक्ट्रेस पेरसिल्ड एक सर्जन का रोल निभा रही हैं, जोकि एक क्रू को बचाने के लिए अंतरिक्ष जाती हैं। तकरीबन 40 मिनट तक के सीन्स को अंतरिक्ष में फिल्माया गया है।