100 करोड़ टीके: शशि थरूर के भाजपा प्रेम से कांग्रेस में हलचल तेज- सरकार को दिया क्रेडिट तो परेशान हुए कांग्रेस नेता

शशि-थरूर-के-भाजपा-प्रेम-से-कांग्रेस-में-हलचल-तेज.webp

शशि थरूर के भाजपा प्रेम से कांग्रेस में हलचल तेज

कोरोना संक्रमण के खिलाफ देश में जंग जारी है और इस कड़ी में देश ने खास उपलब्धि हासिल करते हुए गुरुवार को कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार कर गई है। इस मौके पर दुनियाभर से मोदी सरकार को बधाई संदेश मिल रहा है लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मोदी सरकार को बधाई देकर कांग्रेस में हलचल तेज कर दी है।

शशि थरूर ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर के जरिए लिखा कहा कि, यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय है। आइए इसका श्रेय सरकार को दें। इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि, कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान भीषण कुप्रबंधन और टीकों का ऑर्डर देने में विलंब के बाद सरकार अब आंशिक रूप से क्षतिपूर्ति कर पाई है। वह अपनी पहले की विफलताओं के लिए जवाबदेह है। उनका इस तरह से प्रतिक्रिया देना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है, कांग्रेस के प्रवक्ता पावन खेड़ा ने उनकी बात को काटते हुए कहा कि, श्रेय देना उन लाखों लोगों के परिवार का अपमान है, जिन्हें इस महामारी में कुप्रंधन की वजह से दिक्कतें आईं।

पवन खेड़ा का कहना है कि, सरकार को क्रेडिट देना उन लाखों लोगों का अपमान है, जिन्होंने तकलीफ झेली अब भी कोडिड कुप्रंबधन के प्रभाव से तकलीफ झेल रहे हैं। क्रेडिट मांगने से पहले पीएम को उन परिवारों से माफी मांगनी चाहिए। क्रेडिट वैज्ञानिकों और चिकित्सा बिरादरी को जाता है।

भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार चले जाने के मौके को मोदी सरकार बड़ी जीत के रूप में पेश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया। मोदी देश के यह उपलब्धि हासिल करने के मौके पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे।