Motorola का लॉन्च हुआ 50 MP कैमरे वाला Smartphone- तगड़े फीचर्स के साथ बस इतनी ही है कीमत

Moto-G32-हुआ-लॉन्च,.webp

Moto G32 हुआ लॉन्च

जब भी हम स्मार्टफोन खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले उसके फीचर्स के बारे में बात करते हैं। मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले फोन उपलब्ध हैं ऐसे में हम जो फोन खरीदते हैं उसमें वो सारे फीचर्स होने चाहिए जो मार्केट में चल रहे हैं। इसके साथ ही फोन की बैटरी भी बेहद जरूरी है क्योंकि, आजकल 5000mAh वाली बैटरी आ गई हैं जो ज्यादा देर तक बैकअप देती हैं। इसके बाद सबसे अहम होता है कैमरा जो की बेहद जरूरी होता है और ये सब सारे चीजें अगर हमारे बजट में मिल जाए तो सोने पर सुहागा। भारत में कई सारी टेक कंपनियां हैं जिनकी यहां पर जबरदस्त पैठ है। उनमें से एक है मोटोरोला जिसका नया फोन लॉन्च हो चुका है। ये Moto G32 है जिमें एक से बढ़ कर एक फीचर्ज दिए गए हैं।

Moto G32 स्मार्टफोन को Motorola ने अपनी जी सीरीज के अंतर्गत लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटयअप, 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और बड़ी बैटरी दी गई है। इसके साथ ही फोन को 30 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग स्पीड और लेटेस्ट ओएस सपोर्ट के साथ लाया गया है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मोटो जी32 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ फोन में 6.5 इंच की फुल-एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। ये एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

कैमरा और स्टोरेज- Moto G32 में 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज मिलेगी, बता दें कि स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही इसके बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

कीमत- कीमत से पहले बता दें कि, ये फोन तीन कलर वेरिएंट्स में उतारा गया है सेटिन सिल्वर, मिनरल ग्रे और रोज गोल्ड। इसमें दो वेरिएंट हैं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी वेरिएंट और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट। इस फोन की कीमत €210 (लगभग 17,000 रुपये) से शुरू होती है।