कोई ऐसा वैसा नहीं बेहद special है राहुल द्रविड के बेटे का नाम? Baby Boy के लिए ढूंढ रहे हैं प्यारा सा नाम तो यहां चेक करे लिस्ट

raa.webp

rahul dravid son name

ऐसे लोग लोग हाल ही में माता-पिता बने हैं वो इस बात को काफी अच्छे से जानते और समझते हैं कि अपने बच्चे का नाम का चयन करना कितना बड़ा टास्‍क है। क्योंकि हर माता पिता की ये दिल की ख्वाहिश होती है कि वो अपने बचे के लिए सबसे अनोखा व प्यार नाम रखें। जिसके लिए पैरेंट अच्छा नाम ढूंढ़ने में जुटे रहते हैं। वैसे इस मामले में सेलेब्स भी कुछ पीछे नहीं रहते हैं और वह अपने बच्चे के यूनिक नाम के लिए काफी सजग रहते हैं। ऐसे ही कई सितारें हैं जिन्होंने अपने बच्चे के लिए कुछ अलग ही नाम रखा है। जहां विराट कोहली ने अपनी बेटी का नाम मां दुर्गा का नाम वामिका दिया है। तो पिछले महीनों पापा बने  युवराज सिंह ने अपने बेटे को ओरियन नाम देने का खुलासा किया है। अब इन बच्चों के नाम से आप काफी बेहतर समझ सकते हैं कि इन लोगों ने भी अपने बेबी के लिए नाम चुनने में कितनी मेहनत की है।

खैर, बच्चे का नाम रखने के लिए आज से नहीं बल्कि कई सालों पहले भी नाम चुनने में माता-पिता के बीच यही क्रेज हुआ करता था। अब यही देख लो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड ने भी अपने बेटे को काफी यूनीक नाम दिया है।  द्रविड के बेटे का जन्म 11अक्‍टूबर 2005में हुआ था। वैसे क्या आपको द्रविड के बेटे का नाम मालूम है? अगर नहीं तो आज हम आपको पूर्व कप्तान के बेटे के नाम के साथ-साथ उसका  मतलब और बेबी बॉय के लिए ऐसे ही और कुछ प्‍यारे नाम बता रहे हैं।

ये भी पढ़े: इश्क की कैमिस्ट्री बहुत टेढ़ी है! किसी के 'लगाव' को अपना 'प्यार' न समझ लेना, वरना...

ये है राहुल द्रविड के बेटे का नाम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड के बेटे का नाम समित है। समित नाम का अर्थ होता है एकत्र किया गया, संगृहीत और संचित किया गया। यह नाम लड़के और लड़कियों दोनों के लिए होता है।

आगे लिस्ट में चेक करें 'स' अक्षर से बेबी बॉय के लिए और भी कई सारे नाम...

समरजीत: संसार के पालनहर्ता भगवान विष्‍णु को समरजीत के नाम से जाना है। भगवान विष्‍णु के भक्‍त अपने बेटे को उनका यह नाम दे सकते हैं।

सात्विक: कई लोग अपने बेटे के लिए इस यूनीक नाम को भी पसंद करते हैं। सात्विक नाम का मतलब होता है पवित्र और सरल।

सचित : इस सृष्टि को रचने वाले ब्रह्मा जी को सचित भी कहा जाता है। आप अपने बेटे को भगवान ब्रह्मा का यह नाम दे सकते हैं।

सहदेव: महाभारत काल में पांडु के पांच पुत्रों में से एक बेटे का नाम सहदेव था। अगर आपके बेटे का नाम 'स' अक्षर से निकला है, तो आप उसे सहदेव नाम भी दे सकते हैं।

सलील: 'स' अक्षर से शुरू होने वाला यह नाम भी बेबी बॉय के लिए है। सलील नाम का अर्थ होता है पानी, नीर और जल।