T20 World Cup: इस अकेले बल्लेबाज की मार से बिखरा पाकिस्तान, आखिरी गेंद पर शतक ठोक दिलाई अफ्रीका को जीत

Rassie-van-der-Dussen.webp

T20 World Cup

पाकिस्तान के कप्तान बाबार आजम को कल तारे दिख गए, जब अफ्रीका के अकेले बल्लेबाज ने उनसे मैच छीन लिया।  सुपर-12 राउंड से पहले खेले गए वॉर्म अप मैच में बुधवार को एक बेहतरीन मुकाबला पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका  के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को हार मिली है। इस हार से पाकिस्तान हिल गया है और अब भारत के खिलाफ खेलने से डर रहा है।

23 अक्टूबर को होने वाले ग्रुप स्टेज के अपने शुरुआती मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रासी वैनडर डुसें  ने जबरदस्त पारी खेली और एक शानदार शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई। रासी के शतक की मदद से ही अफ्रीकी टीम लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही। वहीं भारत के खिलाफ अपने मैच से पहले पाकिस्तान को इस हार ने झटका दिया है, क्योंकि उसके गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 186 रनों का दमदार स्कोर खड़ा किया। लेकिन ये रन अफ्रीकी बल्लेबाजों के आगे कम पड़ गए। वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा और महज 51 गेंदों में 101 रनों की तूफानी पारी खेली। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी और गेंदबाजी कर रहे थे बाबर आजम के भरोसेमंद गेंदबाज हसन अली। वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के इस बॉलर का जमकर हाल बेहाल किया और एक दौ चौके और एक सिक्स जमाया। वहीं, डुसेन का क्रीज पर साथ दे रहे डेविड मिलर ने भी एक छक्का जमाया और साउथ अफ्रीका के इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर हसन अली के इस ओवर में 22 रन कूटते हुए हारी हुई बाजी को पलट दिया।