विराट कोहली को 'सस्पेंड' करने की मांग, ICC लगाएगा Ban! जानें क्या है ये पूरा विवाद

Virat-Kohli-Is-Unlikely-To-Get-Banned.webp

COURTESY GOOGLE

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन डीआरएस विवाद ने मानों वर्ल्ड क्रिकेट में भूचाल ला दिया। इतना ही नहीं, इस पर भारत के कप्तान विराट कोहली के गुस्से ने भी मानों आग में घी का काम किया है। विराट कोहली और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के टीवी ब्रॉडकास्टर्स पर भी हमला किया है। जिसके बाद कई तरह की मांग उठने लगी है। इस कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मांग की है कि आईसीसी को कड़ा एक्शन लेते हुए विराट पर फाइन लगाना चाहिए या सस्पेंड कर देना चाहिए।

फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम में माइकल वॉन ने कहा- 'अब वक्त आ गया है कि आईसीसी को इस मामले में दखल देना चाहिए, अगर आप खफा हैं तो इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते हैं। पिच पर कई बार आपके साथ ऐसा होता है कि चीज़ें आपके खिलाफ जा रही होती हैं लेकिन अगर आप एक कप्तान और लीडर के रूप में इस तरह का बर्ताव करते हैं तो ये ठीक नहीं है। आईसीसी को विराट कोहली पर फाइन लगाना चाहिए या फिर सस्पेंड करना चाहिए, क्योंकि आप एक इंटरनेशनल कैप्टन होते हुए इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते हैं।'

विराट कोहली के बर्ताव से पूर्व ओपनर गौतम गंभीर बुरी तरह भड़के। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि 'कोहली बहुत एममैच्योर हैं। स्टंप्स माइक पर ऐसा कहना किसी भी भारतीय कप्तान के लिए सबसे खराब है। ऐसा करके आप कभी भी युवाओं के आदर्श नहीं बनोगे।' आपको बता दें कि 21वें ओवर में 60 रनों के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैदानी अंपायर Marais Erasmus ने डीन एल्गर को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया, लेकिन एल्गर ने डीआरएस ले लिया और फिर तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दे दिया, जबकि स्क्रीन पर साफ देखा जा सकता था कि बॉल इम्पैक्ट और पिचिंग लाइन में थी और ऑरिजिनल डिसीजन भी आउट था।

हालांकि, गेंद स्टंप को जाकर नहीं लग रही थी।  जब तीसरे अंपायर ने एल्गर को नॉट आउट दिया तो मैदानी अंपायर भी हैरान दिखे। इस फैसले के बाद अश्विन ने स्टंप माइक के पास आकर कहा कि सुपरस्पोर्ट यह मत करो। वहीं कप्तान कोहली भी भड़क गए। भारतीय कप्तान स्टंप माइक के पास आए और कहा कि अपनी टीम पर फोकस कीजिए। सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 11वें ओवर में डीन एल्गर से भी भिड़ गए थे। कोहली ने कहा था, आप मुझे चुप नहीं रख सकते। हम सभी जानते हैं कि 2018 Johannesburg टेस्ट कौन रद्द करवाना चाह रहा था।