Ireland Series में होने वाला है बड़ा बदलाव, पंत और अय्यर की जगह मिलेगा इन खिलाड़ियों को मौका

Rishabh-Pant-और-श्रेयस-अय्यर-की-जगह-इन-2-खिलाड़ियों-को-इस-सीरीज-में-मिल-सकता-है-मौका.webp

Pant और अय्यर की जगह इन 2 खिलाड़ियों को इस सीरीज में मिल सकता है मौका

रविवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टी20अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। इसमें श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह भारतीय टीम दो खिलाड़ियों को मौका देने वाली है। इसके साथ ही मुख्य कोच राहलु द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इस समय लीसेस्टर में हैं जिसके चलते राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण टी 20अंतरराष्ट्रीय टीम को संभालेंगे।

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह लेने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो स्ट्रोक खेलने वाले शानदार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन हैं। जो इस मैच में शुरुआत करेंगे। सूर्यकुमार कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि सैमसन के लिये अपनी काबिलियत साबित करने का यह अंतिम मौका हो सकता है जिसका वह बखूबी इस्तेमाल करने की पूरी कोशिश करेंगे। सूर्य पिछले एक साल से भारत की टी20अंतरराष्ट्रीय टीम के नियमित खिलाड़ी हैं और अपने स्थान पर वापसी करेंगे।

हालांकि, सैमसन की जगह दीपक हुड्डा हो सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ज्यादा सफल नहीं रहे हैं ऐसे में कहा जा रहा है कि, उन्हें आयरलैंड के खिलाफ एक दो मौके और दिये जा सकते हैं ताकि अपनी काबिलियत साबित कर सकें। वहीं, ईशान किशन का टीम में होना फिक्स माना जा रहा है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की बात करे तो वो पिछली श्रृंखला में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और उनके इसी स्थान पर बरकरार रहने की उम्मीद है जबकि दिनेश कार्तिक उनके एक स्थान नीचे आयेंगे। हालांकि कार्तिक को एक विशिष्ट भूमिका दी गयी है तो वह परिस्थितियों के हिसाब से पंड्या से आगे भी उतर सकते हैं। इधर उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को लेकर भी साफ नहीं हो पाया है कि द्रविड़ या लक्ष्मण इन्हें आजमाएंगे या नहीं।