ऋषभ पंत ने किया ये बड़ा धमाका, कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ अपने नाम दर्ज ये खास उपलब्धि

4.webp

Rishabh Pant Record

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के नाम एक बेहद खास उपलब्धि जुड़ गई है। पंत ने टी20क्रिकेट में 4000रन पूरे कर लिए हैं। डीसी के कप्तान ऋषभ पंत ने ये मुकाम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में हासिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में राजस्थान को 8विकेट से पटखनी दी। इस मुकाबले में मिशेल मार्श के आउट होने के बाद पंत ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के ओवर में दो छक्के जड़े, जिसमें वह चार गेंदों पर 13रन बनाकर नाबाद रहे।

ऋषभ पंत ने 154 टी20 मैचों में146.55केस्ट्राइक रेट से 4004रन पूरे किए, जिसमें दो शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। जबकि इससे पहले, मार्श ने 62गेंदों में 89रनों की पारी खेली और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। वार्नर 41गेंदों में 52रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 144रन की साझेदारी हुई। वहीं दिल्ली ने आठ विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

क्या बोले पंत?

इस मैच को जीत जाने के बाद पंत ने कहा, सभी प्लयेर्स ने मैच अच्छा खेला और मेरा मानना यह है कि क्रिकेट में सुधार के लिए हमेशा जगह होती है। इस तरह के विकेटों पर रन बनाने की थोड़ी परेशानी जरूर आती है, लेकिन खिलाड़ियों को अपना मनोबल नहीं तोड़ना चाहिए। मुझे खुशी है कि हमने पहले गेंदबाजी की। मुझे लगा कि इस पिच पर 140-160का स्कोर अच्छा था, जिसे टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

आगे पंत ने कहा कि उनकी टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कमी खल रही है। दरअसल, इस समय शॉबुखार की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं पंत की कप्तानी वाली दिल्ली ने इस जीत के साथ 12अंक प्राप्त कर लिए हैं, जो पांचवें स्थान पर बनी हुई है। टीम अब सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखेगी।