Pakistan में Imran Khan की हत्या की साजिश या PTI कर रही अवाम को कर रही इमोशनल ब्लैकमेल!

22062022030537-imran.webp

आतंक इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं

पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में सियासी उथल-पुथल मची हुई है। दरअसल, पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता हाथ से फिसल जाने के बाद से ही नई सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बीच अब कई बार इमरान खान की जान पर खतरे की बातें भी सामने आती रहती हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग CTD की खैबर पख्तूनख्वा इकाई ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं और उन्होंने इसके लिए अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है।

उर्दू भाषा के अखबर 'जंग' की मंगलवार को सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने सभी संबंधित एजेंसियों को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा के लिए हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, CTD की खैबर पख्तूनख्वा इकाई द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि ‘आतंकवादी इमरान खान की हत्या करने की साजिश रच रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है।’

CTD ने 18जून को जारी किया था अलर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह चेतावनी कई स्तर पर शेयर की गई है। एक सीनियर पुलिस अफसर का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि सीटीडी ने 18जून को अलर्ट जारी किया था। हालांकि, इस धमकी को गोपनीय रखने और इसे सोशल मीडिया पर लीक होने से रोकने के आदेश दिए गए थे। बता दें कि इमरान की पार्टी के नेताओं ने हाल ही में उनके जीवन को खतरा होने की आशंका जतायी थी और दावा किया कि उनकी हत्या के लिए एक हत्यारे को काम पर रखा गया है।

‘कोकी’ नाम के हत्यारे को दी गई है ‘सुपारी’

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैयाज चौहान ने शनिवार को कहा कि ‘कुछ लोगों’ ने एक आतंकवादी को इमरान की हत्या का जिम्मा सौंपा है। चौहान ने कहा कि उन लोगों ने ‘कोकी’  नाम के आतंकी को इमरान की हत्या करने का आदेश दिया है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले महीने गृह मंत्रालय को निर्देश दिया था कि इमरान के इस्लामाबाद स्थित आवास और उनकी रैलियों के दौरान सुरक्षा चाक-चौबंद रखी जाए।