Quad summit को लेकर Jo Biden बोले- ये कोई सनक नहीं, कहा- PM Modi हैं तो मुमकिन है

Quad-summit-को-लेकर-Jo-Bien-बोले--ये-कोई-सनक-नहीं.webp

Quad summit को लेकर Jo Biden बोले- ये कोई सनक नहीं

Quad summit 2022: पीएम मोदी ने आज भारत को विश्व में जिस स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया उसे हर भारतीय का सीना और भी चौड़ा हो जाता है। ये पीएम मोदी ही हैं जिसके चलते आज दुनिया भर के नेता भारत संग जुड़ना चाहते हैं। दुनिया भर की बड़ी से बड़ी कंपनियां इंडिया में आनी चाहती हैं। हर एक क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है यही वजह है कि दुनिया इंडिया के साथ जुड़ना चाहती है। चाहे वो अमेरिका हो, जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेना या फिर कोई अन्य बड़ा देश हो हर कोई पीएम मोदी के साथ जुड़ना चाहता है। अमेरिका भी कई बार यह कह चुका है कि वो आने वाले दिनों में भारत संग अपने रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश करेगा। इस वक्त टोक्यो में जारी क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में पीएम मोदी, यूएस राष्ट्रपति जो बाइडन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और जापान के प्रधानमंत्री ने भाग लिया। इस दौरान जो बाइडन ने पीएम मोदी की जमकर तारिफ की और भारत संग अपने रिश्ते को और मजबूत करने की कोशिश की।

टोक्यो में जारी क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने नया आयाम देने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि यह किसी सनक से बना संगठन नहीं है, इसका मतलब है कामकाज। उन्होंने चार देशों के तेजी से उभरते व सशक्त संगठन के मंच से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी चेताया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर रूस का हमला सिर्फ यूरोप का नहीं बल्कि वैश्विक संकट है।

इसके साथ ही बाइडन ने पीएम मोदी से मुलाकात कर प्रसन्नता जताई और कहा कि आप से पुनः व्यक्तिगत रूप से मिलना अद्भुत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हमने दिखाया है कि क्वाड सिर्फ एक सनक नहीं है, हमारा मतलब कारोबार और कामकाज है। हम यहां इस क्षेत्र के लिए काम करने के लिए हैं। मुझे इस बात पर गर्व है कि हम मिलकर कुछ काम कर रहे हैं। आने वाले वर्षों में हम इस महत्वपूर्ण साझेदारी को फलने-फूलने देने के लिए तत्पर हैं।