शहबाज शरीफ ने आवाम को दी चेतावनी, बोले- Pakistan को अभी और भी देखने होंगे बुरे दिन

शहबाज-शरीफ-बोले-Pakistan-को-अभी-और-भी-देखने-होंगे-बुरे-दिन.webp

शहबाज शरीफ बोले Pakistan को अभी और भी देखने होंगे बुरे दिन

पाकिस्तान में इस वक्त आर्थिक संकट गहराता जा रहा है, ऐसे में देश में जनता का हाल बूरा है। क्योंकि, हर एक चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में तो आग लगी हुआ है। साथ ही खाने के तेल और डालता तो 600 रुपये के पार चला गया है। इसके साथ ही आटा, चावल, दाल सबकुछ महंगा है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद जनता असमंजस में पड़ गई है। क्योंकि, उन्होंने कहा है कि, अभी पाकिस्तान क्या बुरा दिन देख रहा है अभी तो आने वाले दिनों में और भी ज्यादे बुरे दिन देखेगा।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने चेतावनी देते हुए कहा कि मौजूदा आर्थिक संकट से निकलने के लिए मुल्क को और बुरे दिन देखने पड़ेंगे। एक दिन पहले ही इस्लामाबाद और आईएमएफ के बीच 6 अरब डॉलर के रुके हुए सहायता पैकेज को पुनर्जीवित करने के लिए एक समझौता हुआ। पाकिस्तान की नई शहबाज सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए कई कड़े फैसले लिए हैं। कुछ दिनों पहले पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था। शरीफ ने कहा कि, पिछली सरकार के कामों की वजह से आईएमएफ उनकी सरकार पर भरोसा करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा, 'आईएमएफ हम पर समझौते की सभी शर्तों को पूरा करने के लिए अड़ा था। यह एक कठिन दौर था और मैं बताना चाहता हूं कि मुल्क आगे चलकर और कठिन समय का सामना करेगा।' शहबाज शरीफ ने अर्थव्यवस्था को दिवालियेपन की ओर धकेलने के लिए पूर्व पाक पीएम इमरान खान की आलोचना की।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार ने ईंधन की कीमतों पर टैक्स बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय ऋणदाताओं के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन इसका पालन करने के इनकार कर दिया। वैश्विक ऋणदाता अगले महीने पाकिस्तान को लोन देगा। मंगलवार रात को एक स्टाफ-लेवल मीटिंग में दोनों पक्षों के बीच समझौते को अंतिम रूप दिया गया। IMF के साथ डील से पाकिस्तान को वर्ल्ड बैंक, एशियन डेवलपमेंट बैंक, इस्लामिक देश और दूसरे ऋणदाता संस्थानों से कर्ज लेने में आसानी होगी।