Microsoft के संस्थापक Bill Gates कोरोना पॉजिटिव, Covid की नई लहर से चीन में तबाही

Bill-Gates.webp

Bill Gates कोरोना पॉजिटिव

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं हो गया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर के दी है। ट्वीट के मुताबिक उन्हें मामूली लक्षण हैं और वे विशेषज्ञों की सलाह पर आइसोलेट हैं। उन्होंने कहा कि उनके लिए बेहतर यह रहा कि उनका वैक्सीनेशन हो चुका है और टेस्टिंग व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं तक बेहतर पहुंच है। कोरोना की नई लहर को लेकर चीन में तबाही मची हुई  है। राजधानी बीजिंग और सबसे बड़े कॉमर्शियल शहर शंघाई में सख्त लॉकडाउन लागू है। लोगों का घरों से निकलना बंद है। यहां तक कि होम डिलीवरी पर भी रोक लगा दी गई है। 

वही भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,897 केसेज सामने आए हैं और इसके साथ ही भारत में अब तक कोरोना के 4,31,10,586 केसेज सामने आ चुके हैं। हालांकि एक्टिव केसेज गिरकर 19,494 रह गए हैं।

लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी साझा करते हुए वैक्सीनेटेड और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के एक्सेस पर खुद को खुशनसीब बताया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गेट्स फाउंडेशन की टीम में जिसमें वह खुद शामिल हैं, यह सुनिश्चित करेगी कि अब किसी को भी महामारी का दोबारा सामना न करना पड़े।

भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2897 केसेज सामने आए और अब तक देश भर में 4,31,10,586 केसेज सामने आ चुके हैं। हालांकि एक्टिव केसेज गिरकर 19,494 रह गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 54 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 5,24,157 की जान जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सुबह 8 बजे आंकड़े जारी करता है।