Petrol-Diesel सस्ते लेकिन CNG ने तोड़ी आम आदमी की कमर- दिल्ली समेत इन रज्यों में हुई महंगी

आम-आदमी-की-कमर-तोड़-रही-CNG.webp

आम आदमी की कमर तोड़ रही CNG

आम आदमी को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। जहां एक तरह पेट्रोल-डीजल के दामों में सरकार ने कटौती की है तो वहीं अब आम जनता को CNG ने बड़ा झटका दिया है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है। आज से सीएनजी के दाम 52.04 रुपए प्रति कोलोग्राम से बढ़कर 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

सीएनजी की नई कीमतें शनिवार, 4 दिसंबर की सुबह 6 बजे से लागू भी कर दी गई हैं। सरकार गैस कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक राजधानी दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा और राजस्थान में भी सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं। बताते चलें कि इससे पहले 14 नवंबर को ही दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

बताते चलें कि हाल ही में भी CNG कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। बीते महीने 14 नवंबर को ही राजधानी दिल्ली में CNG की कीमतों में 2.28 रुपए का इजाफा कर जनता को झटका दिया गया था। दिल्ली के अलावा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी 2.56 रुपए का इजाफा हुई था। सिर्फ एक महीने में CNG की कीमतों में दूसरी बार उछाल आया है। तो वहीं, पिछले 31 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं।

सीएनजी के दाम

दिल्ली- 53.04 रुपये प्रति किलो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 58.58 रुपये प्रति किलो

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 63.28 रुपये प्रति किलो

गुरुग्राम- 60.40 रुपये प्रति किलो

रेवाड़ी- 61.10 रुपये प्रति किलो

करनाल और कैथल- 59.30 रुपये प्रति किलो

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 67.82 रुपये प्रति किलो

अजमेर, पाली और राजसमंद- 67.31 प्रति किलो