Aryan Khan को नहीं रहना है जेल में, बोलें- बहार जाने दो- कसम खाता हूं ड्रग्स को कभी हाथ तक नहीं लगाऊंगा

जेल-में-Aryan-Khan-का-बुरा-हाल.webp

कसम खाता हूं, जेल से बाहर जाकर ड्रग्स को हाथ तक नहीं लगाऊंगा- Aryan Khan

बॉलीवुड के किंग खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। अभी तक उनकी जमानत की तलवार लटकी हुई है और मिलेगी भी या नहीं यह फिलहाल कोर्ट पर निर्भर है। इस बीच आर्यन खान ने NCB के सामने कसम खाते हुए कहा है कि, कसम खाता हूं, जेल से बाहर जाकर ड्रग्स को हाथ तक नहीं लगाऊंगा।

जेल में NCB के अधिकारियों और स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा उनकी काउंसिलिंग की जा रही है। इसी काउंसिलिंग के दौरान आर्यन खान ने कहा है कि, मैं कसम खाता हूं कि जेल से बाहर आने के बाद ड्रग्स को हाथ भी नहीं लगाऊंगा। दो NGO के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा एनसीबी के कार्यालय और आर्थर रोड जेल में जाकर आर्यन और क्रूज में अरेस्ट किए गए अन्य सात लोगों की काउंसिलिंग की जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक इसी काउंसिलिंग के दौरान आर्यन खान ने देश के एक ज़िम्मेदार नागरिक की तरह अपनी आगे की ज़िंदगी बिताने की इच्छा जताई है। आर्यन और अन्य सातों लोगों को ड्रग्स की लत से छुटकारा दिलाने के लिए एनजीओ की ओर से मदद की जा रही है। इन युवाओं को समीर वानखेड़े सहित एनसीबी के अन्य अधिकारियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं की ओर से ड्रग्स के दुष्परिणाम बताए जा रहे हैं।

अधिकारियों द्वारा इससे व्यक्ति, समाज और देश को होने वाले नुकसान को लेकर सबको जागरुक किया जा रहा है। उन्हें ड्रग्स से दूर रहने की नसीहत दी जा रही है। यह एनसीबी की कार्य पद्धति का एक हिस्सा है। अधिकारियों का कहना है कि, इस काउंसिलिंग में आर्यन खान बहुत अच्छा रेस्पॉन्स दे रहे हैं। वे हर बात बहुत गौर से सुनते हैं, उन बातों पर अपनी राय भी जाहिर करते हैं और सुधरने की इच्छा जताते हैं। इसके साथ वो दिए गए सारे निर्देशों का पालन करते हैं और बार-बार नशे से दूर रहने की इच्छा जता रहा है। इसके साथ ही इस दौरान आर्यन खान समाज के गरीब और वंचित तबके के लोगों के लिए काम करने की इच्छा भी जता रहे हैं।