Omicron Variant: देश में मिला ओमिक्रॉन का चौथा केस- कुछ दिनों पहले दक्षिण अफ्रीका से लौटा था शख्स

कर्नाटक-गुजरात-के-बाद-महाराष्ट्र-से-भी-मिला-पहला-केस.webp

कर्नाटक-गुजरात के बाद महाराष्ट्र से भी मिला पहला केस

इस वक्त कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन बहुत की कम समय में कई देशों में फैल गया। इस वक्त पूरी दुनिया इस वायरस से खैफ में है। कई देशों ने अपने यहां पर सख्त पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है। कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है तो कई देशों ने लॉकडाउन लगा दिया है। अब ये वेरिएंट भारत की भी टेंशन बढ़ाने लगा है।

यह भी पढ़ें- दुनिया के इतने देशों में फैला Omicron वेरिएंट- WHO ने बताया जानलेवा है या नहीं

इस नए ओमीक्रॉन वेरिएंट से महाराष्ट्र में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। मुंबई से सटे कल्याण-डोंबिवली इलाके में 33साल का शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। ये शख्स 24नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन से दुबई होते हुए दिल्ली आया। दिल्ली से फिर यह मुंबई पहुंचा। माराष्ट्र में ओमीक्रॉन वेरिएंट का यह पहला केस है और देश में अब तक चार ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं। कर्नाटक में दो गुजरात के जामनगर में एक और अब मुंबई में एक, कुल मिलाकर भारत में चार संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि, 24नवंबर को दुबई से दिल्ली होते हुए मुंबई आने के बाद यह शख्स कल्याण-डोंबिवली में अपने घर गया। यहां उसे बुखार आया। साथ ही उसे बदन दर्द की भी शिकायत हुई। यानी उसे कोरोना के सौम्य लक्षण महसूस हुए। जिसके बाद शख्स ने कोरोना टेस्ट करवाया और टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सैंपल जीनोंमा सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया। आज जीनोमा सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आई, जिसमें शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया।

यह भी पढ़ें- जरा संभल कर! बच्चों पर कोरोना के नए वेरिएंट का बढ़ा खतरा

राज्य में पहला केस आने के बाद ठाकरे सरकार अलर्ट हो गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को इस संबंध में एक अहम बैठक करने वाले हैं। बैठक में ओमीक्रॉन के इस नए खतरे से निपटने की आगे की रणनीति पर बात होगी।