India के लिए खतरे की घंटी, तेजी से सामने आ रहे Omicorn के मामले- जल्द आ सकती है तीसरी लहर!

भारत-में-तेजी-से-फैलने-लगा-कोरोना-का-नया-वेरिएंट.webp

भारत में तेजी से फैलने लगा कोरोना का नया वेरिएंट

दुनिया में अब एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने लगा है जिसके चलते अब प्रतिबंध लगने शुरू हो गए हैं। कई देशों में कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत में भी इसके मामले तेजी से अब सामने आने लगे हैं। अभी तक को मामले बहुत ज्यादे नहीं आ रहे थे लेकिन अब लगातार इसमें वृद्धी देखने को मिल रही है। और सबसे ज्यादे केसेस दिल्ली और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- दूसरी लहर से भी ज्यादा बदतर हो सकती है हालात!

राजधानी दिल्ली में ओमीक्रॉन के 54 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से 12 मरीज ठीक हो चुके हैं और 42 मरीजों को अस्पताल और आइसोलेशन में रखा गया है। महाराष्ट्र की बात करें तो यहां पर भी ओमीक्रॉन के 54 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। यहां ओमीक्रॉन के 28 मरीज ठीक हो चुके हैं। इन दोनों राज्यों के बाद तीसरे नंबर पर तेलंगाना है, जहां पर 20 मामले सामने आ चुके हैं।

देखें किस राज्य में कितने केस

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के 54 मामले सामने आ चुके हैं, इसकी तरह दिल्ली में 54, तेलंगाना- 20, कर्नाटक- 19, राजस्थान- 18, केरल- 15, गुजरात- 14, उत्तर प्रदेश- 2, आंध्र प्रदेश- 1, चंडीगढ़- 1, तमिलनाडु- 1 और पश्चिम बंगाल में ओमीक्रॉन का एक मामला आया है।

यह भी पढ़ें- क्रिसमस से पहले कई देशों में बढ़ा कोरोना का खतरा

मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 5,326 नए मामले आए हैं, जो 581 दिनों में संक्रमण के सबसे कम मामले हैं और इसी के साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,47,52,164 पर पहुंच गयी है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 79,097 हो गयी है, जो 574 दिनों में सबसे कम है।