Punjab: मोहाली में इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर पर आतंकी हमला! रॉकेट लॉंचर से हमला, सूबे में हाई अलर्ट

Mohali-में-इंटेलिजेंस-ऑफिस-के-बाहर-रॉकेट-लॉन्चर-से-हमला.webp

Mohali में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर रॉकेट लॉन्चर से हमला

मोहाली में स्थिति पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हमला हुआ है। ये हमला सोमवार रात को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से ब्लास्ट किया गया। इसमें किसी की जान नहीं गई है लेकिन, माना जा रहा है कि ये आतंकी हमला था। मुख्यालय की बिल्डिंग के दूसरी फ्लोर के फ्रंट साइड में ये धमाका हुआ, जिससे खिड़कियों से शीशे टूट गए। मोहाली एसपी रविंदर पाल सिंह ने कहा है कि, हमला इमारत के बाहर से हुआ है। इसे रॉकेट जैसी चीज से हमला किया गया है। कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि, वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल टीम इसकी जांच कर रही है।

इस घटना के बाद पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। इसके साथ ही ब्लास्ट की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी ली है। हमले के कुछ देर बाद मोहाली जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि ये आतंकवादी हमला नहीं है। मगर घटनास्थल पर गहन जांच के बाद जब मोहाली के एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल से पूछा गया कि क्या इसे आतंकवादी हमला माना जा सकता है तो उन्होंने जवाब में कहा, इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, हम इसकी जांच कर रहे हैं।

इससे पहले मोहाली पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कह गया था कि मोहाली के सेक्टर 77 में एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर में सोमवार शाम करीब 7:45 बजे एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली। किसी नुकसान की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है। इस घटना में भले की कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन, पंजाब सरकार औऱ पंसाब प्रशासन को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।