अब प्रधानमंत्री Narendra Modi के दिल में बसा North East, सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करने के साथ ही एक साथ करेंगे...

PM-Modi-आज-जाएंगे-असम.webp

PM Modi आज जाएंगे असम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले की कई सारे वादे किए थे, जिसे एक-एक कर कुछ को पूरे कर लिए गए हैं तो कुछ को अभी भी किया जा रहा है। गरीबी खत्म करने के लिए भी उन्होंने कई सारी योजनाओं की शुरुआत की जिसका फायदा आज गरीब परिवार को सीधा मिल रहा है। साथ ही देश के किसानों को भी केंद्र की मोदी सरकार कई सारे सुविधाएं दे रही हैं। यहां तकी इनके खाते में हर साल तीन किष्तों में 6 हजार रुपये दिए जाते हैं। वहीं, शिक्षा के भी छेत्र को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार तेजी से काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोगी असम जाएंगे जहां, वो एक दो नहीं बल्कि सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे।

आज यानी की 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के डिब्रूगढ़ जाएंगे। जहां वो राज्य के सात नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वो सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करेंगे और यहां पर सबसे पहले पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दिफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे। वहीं 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी।

इस दौरानन वो 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। केंद्र और राज्य इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की लागत से विकसित करेंगे। पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे और डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री परियोजना के पहले चरण के तहत पूर्ण हुए सात कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं। साथ ही परियोजना के दूसरे चरण के तहत धुबरी, नलबाड़ी, गोलपारा, नगांव, शिवसागर, तिनसुकिया और गोलाघाट में बनने वाले सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे।