RRB-NTPC Result को लेकर नाराज छात्रों ने यार्ड में खड़ी बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर भी हुआ पथराव

RRB-NTPC-Result-को-लेकर-नाराज-छात्रों-ने-यार्ड-में-खड़ी-बोगी-में-लगाई-आग.webp

RRB-NTPC Result को लेकर नाराज छात्रों ने यार्ड में खड़ी बोगी में लगाई आग

बिहार में RRB-NTPC रिजल्ट और ग्रुप डी में CBT-2 की परीक्षा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों का बवाल बढ़ते जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने ट्रेन तक में आग लगा दी है। जिसके बाद पुलिस को ओपन फायरिंग करनी पड़ी। प्रदर्शन के चलते ट्रैक बधित होने की वजह से कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है तो कई ट्रेनें काफी लेट चल रही हैं। छात्रों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है।

यह भी पढ़ें- दुनिया को थल सेना, नौसेना और वायुसेना ने दिखाई 'भारत की ताकत', चीन-पाकिस्तान के कलेजे पर लेटा सांप

डीडीयू रेल मंडल के गया जंक्शन पर बुधवार को गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान छात्रों ने गया जंक्शन के करीमगंज यार्ड में खड़ी एमटी कोच में आग लगा दी। आग की चपेट में आने से एक कोच जलकर राख हो गया। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने रेल ट्रैक जाम कर दिया। आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया है। ऐसे में हालात को काबू में करने के लिए आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस के अधिकारियों के नेतृत्व में जवान मुस्तैद किए गए। कोच में लगी आग पर किसी प्रकार काबू पा लिया गया। अन्य दूसरे कोच आग की चपेट में आने से बच गए। जिला प्रशासन के अधिकारी आंदोलनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- PM मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर बड़ा खुलासा, पूर्व DGP ने गैंगस्टर से कहा था प्रधानमंत्री मोदी को भी सबक सिखा देंगे

ट्रैक पर करीब तीन से चार सौ की संख्या में आंदोलनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसे देखते हुए स्टेशन परिसर के चारों ओर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं, इसकी वजह से कई ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है। साथ ही श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव भी किए जाने की खबर है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख अधिसूचित नहीं की गई थी। 2019 में अधिसूचित रेलवे परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं था। इसके परिणाम अभी भी प्रतीक्षित है। हमारी मांग है कि सीबीटी 2 परीक्षा रद्द की जाए और परीक्षा परिणाम को जारी ना किया जाए।