बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा चंद्र ग्रहण इन तीन राशियों के लिए होगा बेहद कारगर साबित

astrology.webp

chandra grahan 2022

16मई 2022को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है। यह चंद्र ग्रहण बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा। इस दिन भारत में चांद नहीं नजर आएगा। ऐसे में इस ग्रहण का कोई धार्मिक महत्व नहीं माना जाएगा। इतना ही नहीं सूतक काल भी इस ग्रहण का मान्य नहीं माना जाएगा। ऐसे में पूर्णिमा का व्रत और अन्य बाकी कार्य भी किए जा सकते हैं।चूंकि यह ग्रहण है, तो इस वजह से कई राशियों पर इस ग्रहण का असर जरूर पड़ने वाला है। चंद दिनों बाद लगने वाला यह चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगेगा। ग्रहण विशाखा नक्षत्र में लगेगा।

इन राशियों पर पडे़गा प्रभाव?

ग्रहण के दिन बन रहे इस ग्रह-नक्षत्र के योग कई राशियों पर प्रभाव नजर आएगा। वहीं कुछ राशियां इस ग्रहण का वपरीत प्रभाव पड़ता दिखाई देगा तो इनमें कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनकी किस्मत के तालें खुलने वाले हैं। इनमें से मेष,सिंह और धनु राशि के लिए ये चंद्र ग्रहण काफी लाभकारी साबित होगा। तो आइए जान लेते हैं। बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगने वाले इस चंद्र ग्रहण का इन राशियों पर क्या प्रभाव दिखेगा।

मेष राशि:

मेष राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण बेहद उत्तम फल देने वाला साबित होगा। जी हां, इस राशि के लोगों का समाज में एक खास जगह मिलेगा। मान- सम्मान,तरक्की, आय के कुछ नए साधनों का विकास होगा।

सिंह राशि:

वहीं सिंह राशि के जातकों की बात करें तो इन राशि के लोगों के लिए यह ग्रहण निवेश में फायदे देने वाला साबित होगा। इस टाइम में आप जिस भी चीज में निवेश करने का सोच रहे हैं, उसका परिणाम भी आपको काफी बेहतर मिलेगा। इसलिए समय का सही उपयोग करें।

धनु राशि

इस राशि के लोगों के लिए ग्रहण सबसे ज्यादा फायदा देने वाला है। धनु राशि के लोगोंकी किस्मत खुलने वाली है, क्योंकि इन्हें प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। इसके अलावा वैवाहिक जीवन में खुशियां दस्तक देंगी।