Todays Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए क्या कहते है आपके सितारे

R.webp

Aaj Ka Rashifal

24मई 2022 यानी आज मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में पूरी 12राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों एवं सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे। भागदौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। अनावश्यक क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृष राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वस्तु के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का साथ रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी।

मिथुन राशि- आत्मसंयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। परिवार का साथ मिलेगा। कुटुम्ब-परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। क्रोध में कमी आएगी। सुखद समाचार मिलेगा।

कर्क राशि- मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

सिंह राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त मिम्मेदारी मिल सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति के योग हैं।

कन्या राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मन परेशान भी हो सकता है। मन में नकारात्मकता से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे। आय में सुधार होगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन शान्त रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। व्यर्थ के वाद-विवादों बचकर रहें।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित परिणाम की प्राप्ति होगी। तनाव से बचें।

धनु राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में भी वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। वाणी में कठारेता का प्रभाव हो सकता है। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी।

मकर राशि- मन परेशान रहेगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों से सद्भाव बनाकर रखें। पिता का साथ मिलेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

कुंभ राशि- बातचीत में संयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जाना हो सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

मीन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में भाग-दौड़ अधिक रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।